menu-icon
India Daily
share--v1

Planetary Motion : इन 4 राशि वालों का हो जाएगा भाग्योदय, जब कुंभ में न्यायधीश करेंगे उदय

Planetary Motion : शनि को न्यायधीश कहा जाता है. अभी शनि कुंभ राशि में अस्त हैं. आगामी 18 मार्च को शनि का उदय हो जाएगा. शनि का यह उदय कई राशि वाालों के लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा. 

auth-image
India Daily Live
shani
Courtesy: freepik

Planetary Motion : ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की अस्त और उदय होने की घटना को काफी अधिक महत्वपूर्ण माना जाता है. इन घटनाओं का असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. कुछ के लिए यह शुभ तो कुछ के लिए यह अशुभ रहता है. अभी न्यायधीश कहे जाने वाले शनि देव कुंभ राशि में विराजमान हैं और वे अभी अस्त अवस्था में हैं. 

आगामी 17 मार्च को होलकाष्टक की शुरुआत हो जाएगी. इसके अगले दिन 18 मार्च की सुबह 7 बजकर 49 मिनट पर शनि ग्रह कुंभ राशि में ही उदय हो जाएंगे. शनि के उदय होने का असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. कुछ के लिए यह शुभ तो कुछ के लिए यह अशुभ रहने वाला है. आइए जानते हैं कि किन राशि वालों के लिए शनि का उदय भाग्योदय करने वाला है. 

मेष राशि

शनि के उदय होने से मेष राशि वालों की किस्मत चमक जाएगी. इस दौरान नौकरी और कारोबार में तरक्की होगी. इसके साथ ही व्यापार में भी लाभ होगा. शिक्षा संबंधी कार्यों में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. आय के नए स्रोत बनेंगे. भौतिक सुख और सुविधाओं में भी वृद्धि होगी. विद्यार्थियों को परीक्षाओं में सफलता मिलेगी. 

कन्या राशि 

कन्या राशि वालों के लिए भी शनि का कुंभ राशि में उदय काफी अच्छा फल देने वाला है. इस दौरान सभी कष्टों से छुटकारा मिलेगा. जीवन के हर क्षेत्र में आपको मनचाही सफलता मिलेगी. सरकारी नौकरी वालों के तबादले के योग बन सकते हैं. आपको आय में भी वृद्धि होगी. धन-संपत्ति में भी बढोतरी होगी.इसके साथ ही धन की भी बचत होगी. 

तुला राशि

इस राशि वालों के लिए भी शनि की चाल में बदलाव अच्छा रहने वाला है. इससे इस राशि वालों का आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. इसके साथ ही नौकरी और व्यवसाय में आपको सफलता मिलेगी. आध्यात्मिक कार्यों में आपका खूब मन लगेगा. कड़ी मेहनत का आपको फल मिलेगा. लंबे समय से रुके हुए कार्य चालू हो जाएंगे. पैतृक संपत्ति से भी आपको लाभ होगा. व्यापार में भी विस्तार होगा. धन लाभ के मार्ग बनेगें. 

धनु राशि

धनु राशि वालों को कार्यों में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा. शनि की कृपा से आपके कार्यों में जो अड़चनें आ रही होंगी, वे दूर हो जाएंगी. व्यापार में भी आपको धन लाभ होगा. धन संपत्ति बढ़ेगी. संतान पक्ष की ओर से आपको शुभ समाचार मिलने के योग हैं. करियर में भी आपको नई उपलब्धियां मिलेंगी. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.