menu-icon
India Daily
share--v1

Grahan Yog : बेहद संभलकर रहें इन 3 राशियों के लोग, राजा से मायावी मिलकर बनाएगा 'ग्रहण योग'

Grahan Yog : ग्रहों के राजा सूर्य 15 मार्च को मीन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में वह यहां पर पहले से मौजूद मायावी ग्रह राहु के साथ युति बनाएंगे. इस युति से खतरनाक ग्रहण योग का निर्माण होगा. ये योग कुछ राशि वालों के लिए बेहद ही खराब समय लेकर आने वाला है. 

auth-image
India Daily Live
SUN
Courtesy: freepik

Grahan Yog : ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित अवधि पर एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है. ग्रहों की इस राशि परिवर्तन का असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. इसके साथ ही दो ग्रह आपस में मिलकर युति बनाते हैं इस युति से शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है. ये योग कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ को अशुभ फल प्रदान करते हैं.

सूर्य को ग्रहों का राजा कहा जाता है. सूर्य आगामी 15 मार्च को कुंभ राशि से मीन राशि में गोचर कर जाएंगे. मीन राशि में प्रवेश करते ही यहां पहले से मौजूद छाया ग्रह मायावी राहु के साथ उनकी युति बनेगी. राहु के साथ सूर्य की युति बनने से खतरनाक ग्रहण योग का निर्माण हो जाएगा. इसके बाद सूर्य 1 माह तक मीन राशि में ही रहेंगे.इस कारण एक माह तक ग्रहण योग का असर सभी राशि वालों पर पड़ेगा. यह ग्रहण योग कुछ राशि वालों के लिए बेहद ही खराब समय लेकर आएगा. सूर्य और राहु की मीन राशि में यह युति लगभग 18 साल बाद बन रही है. आइए जानते हैं वे कौन सी राशियां हैं, जिनको ग्रहण योग से बचकर रहना चाहिए. 

सिंह राशि

सिंह राशि के लिए राहु और सूर्य की युति से बनने वाला यह ग्रहण योग बेहद ही खराब समय लेकर आने वाला है. यह युति इस राशि के 8वें भाव में बनेगी. इस समय आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. आप फिजूल खर्ची का भी सामना कर सकते हैं. हार्ट रोगियों को इस दौरान बेहद ही संभलकर रहना होगा. किसी भी व्यापारिक डील को इस समय आपको टाल देना चाहिए. इसके साथ ही इस दौरान कोई भी नया काम शुरू न करें. आपका जीवनसाथी के साथ भी मनमुटाव हो सकता है. 

तुला राशि 

तुला राशि वालों के लिए भी यह युति कष्टकारी समय लेकर आने वाली है. यह युति आपकी कुंडली के छठवें भाव में होगी. इससे आपको रोग, भयस बाधा और कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. आपको शत्रुओं का भी भय सता सकता है. मुकदमों में आपको हार का सामना करना पड़ सकता है. गुप्त शत्रु आप पर हावी हो सकते हैं. अगर आप हार्ट के मरीज हैं तो इस अवधि में बेहद ही सावधान रहें.

कुंभ राशि 

इस राशि वालों के 12वें भाव में यह युति बनेंगी. इस दौरान आपको फिजूल के खर्चों का सामना करना पड़ सकता है.इस दौरान आप पर झूठे आरोप लग सकते हैं. इस कारण आपको बेहद ही सतर्क और सावधान रहना होगा. सूर्य देव आपको सप्तम भाव के स्वामी हैं. इस समय शादीशुदा लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान साझेदारी का व्यापार आपको काफी सोच-समझकर करना चाहिए. अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.