menu-icon
India Daily
share--v1

सावधान हो जाएं इन 4 राशियों के लोग, गुरु के अस्त होने के कर्ज लेने के बने रहे हैं योग

Jupitar Motion: देवताओं के गुरु बृहस्पति वृषभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं, अब वे 3 मई को इसी में अस्त हो जाएंगे. वृषभ में अस्त होने से कुछ राशि वालों के जीवन में संकट के बादल छा जाएंगे.

auth-image
India Daily Live
zodiac
Courtesy: freepik

Jupitar Motion: देवताओं के गुरु बृहस्पति ने 1 मई को राशि परिवर्तन किया है. अब वे वृषभ राशि में प्रवेश कर गए हैं. 3 मई को देवगुरु बृहस्पति इसी राशि में अस्त होने वाले हैं. देवगुरु बृहस्पति के अस्त होने से कई राशि वालों के जीवन में तूफान आने की संभावना है. इसके साथ ही इन राशि वालों को धन की हानि हो सकती है. इतना ही नहीं कर्जे के भी योग बन सकते हैं.

वैदिक ज्योतिष में गुरु ग्रह को आकाश तत्व माना गया है. गुरु ज्ञान और भाग्य के कारक माने जाते हैं. गुरु का अशुभ प्रभाव से जीवन में कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है.गुरु के वृषभ राशि में अस्त होने से कई राशि वालों को नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि वे कौन सी राशियां हैं, जिनके लिए गुरु का अस्त होना अच्छा नहीं रहने वाला है. 

वृषभ राशि 

वृषभ राशि वालों के लिए गुरु का अस्त होना अच्छा नहीं रहने वाला है. इस दौरान आपको फूंक-फूंक कर कदम रखने की आवश्यकता है. आपका खर्चा बढ़ेगा. सेहत पर भी आपको ध्यान देने की आवश्यकता है. नौकरी में आपको संयम से काम करना होगा. व्यापार में भी आपको नुकसान हो सकता है. रिश्तों में तनाव रह सकता है. 

मिथुन राशि 

मिथुन राशि वालों के 12वें भाव में गुरु का अस्त होना इस राशि वालों के लिए मुश्किल भरा समय लाने वाला है. इस दौरान आपके खर्चों में वृद्धि होगी. इसके साथ ही आपको आर्थिक तंगी से भी जूझना पड़ सकता है. आपके खर्चों पर लगाम लगेगी. इसके साथ ही नौकरी में बदलाव की भी संभावना है. व्यापार में भी आपको घाटा उठाना पड़ सकता है. 

सिंह राशि 

गुरु ग्रह सिंह राशि वालों के दसवें भाव में अस्त होने वाले हैं. इससे आपके जीवन में धन की आवक कम हो जाएगी. आय के स्रोत कम होंगे. फिजूलखर्ची में वद्धि होगी. पैसों की तंगी के चलते आपको कर्ज लेना पड़ सकता है. नौकरी और व्यापार में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

वृश्चिक राशि 

इस राशि वालों के सातवें भाव में गुरु का अस्त होना काफी समस्या वाला रहने वाला है. चुनौतिपूर्ण स्थितियों का आपको सामना करना पड़ सकता है.आपकी आर्थिक उन्नति रुक सकती है. व्यापार में भी आपको घाटा मिल सकता है. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव संभव है. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.