menu-icon
India Daily
share--v1

राजा और सेनापति आने वाले हैं एक साथ, इन लोगों को कर देंगे मालामाल

Planetry Motion : जल्द ही एक बड़ा परिवर्तन होने जा रहा है. इसमें राजा और सेनापति एक साथ आने वाले हैं. इस परिवर्तन से कई लोग भाग्य चमक जाएगा. 

auth-image
Mohit Tiwari
planetry motion
Courtesy: freepik

हाइलाइट्स

  • आगामी 5 फरवरी को होगा यह परिवर्तन
  • सभी राशि वालों पर पड़ेगा इस युति का असर

Planetry Motion : आगमी 5 फरवरी 2024 का दिन बेहद ही खास होने वाला है. इस दिन ग्रहों के राजा सूर्य और ग्रहों के सेनापति मंगल एक साथ एक ही राशि में विराजमान होने वाले हैं. इससे बनने वाली युति कुछ राशि वालों के लिए बेहद ही शुभ रहने वाली है. 

बीती 15 जनवरी को ग्रहों के राजा सूर्य मकर राशि में गोचर कर चुके हैं.ये आगामी 13 फरवरी तक मकर राशि में ही रहने वाले हैं. वहीं, ग्रहों के सेनापति मंगल भी आगामी 5 फरवरी 2024 मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 

मंगल के प्रवेश से बनेगा यह शुभ योग

जब ग्रहों के सेनापति मंगल, मकर राशि में प्रवेश करेंगे तो ये वहां पहले से ही मौजूद ग्रहों के राजा सूर्य के साथ युति बनाएंगे. इस युति से आदित्य मंगल शुभ योग का निर्माण हो जाएगा. इस शुभ योग का असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. वहीं, 3 ऐसी राशियां भी हैं, जिनको यह योग मालामाल करने वाला है. आइए जानते हैं कि वे कौन सी भाग्यशाली राशियां हैं, जिनके लिए सूर्य और मंगल की युति से बनने वाला आदित्य मंगल योग काफी शुभ रहने वाला है. 

मेष राशि 

मेष राशि वालों के दशम भाव में सूर्य और मंगल की युति बनने जा रही है. ऐसे में इस राशि वालों को विशेष लाभ मिलने की संभावना है. यह युति इस राशि वालों के लिए वरदान समान होगी. इन राशि वालों को यह युति हर क्षेत्र में अपार सफलता दिलाने के साथ ही धन और संपदा की प्राप्ति भी कराएगी. नौकरी करने वालों को अपने कार्यों का फल मिलेगा. उनको पुरस्कार और पदोन्नति मिलने के योग बनेंगे. आपको विदेश यात्रा का भी मौका मिल सकता है. इसके साथ ही इस राशि के वे लोग जो बिजनेस करते हैं उन्हें भी बिजनेस में भरपूर लाभ होगा. आपका प्रॉफिट कई गुना बढ़ जाएगा. जीवनसाथी के साथ भी आपके संबंध अच्छे हो जाएंगे. 

वृषभ राशि

मंगल और सूर्य की युति वृषभ राशि वालों के भाग्य के भाव में बन रही है. ऐसे में इस दौरान आपका भाग्य पूरा साथ देगा. नवम भाव में मंगल होने के चलते आपका आध्यात्म की ओर खूब झुकाव होगा. आपको अपने पिता का भी सहयोग मिलेगा. यात्रा से भी आपको लाभ मिलेगा. मित्रों के साथ आप अच्छा वक्त बिताएंगे. सूर्य की कृपा से आपके मान और सम्मान में वृद्धि देखने को मिलेगी. अगर आप विदेश में नौकरी का चाह रखते हैं तो आपको सफलता मिलने के पूरे योग हैं. आपको बिजनेस में भी खूब लाभ मिलेगा. निवेश से भी आपको लाभ मिलने के योग हैं. पार्टनरशिप में भी किया गया व्यवसाय सफल होगा. कुल मिलाकर इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति काफी अच्छी रहने वाली है. इस अवधि में आपका स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा. 

सिंह राशि

सिंह राशि के स्वामी सूर्य है. इस राशि वालों के प्रथम भाव के सूर्य और चतुर्थ व नवम भाव के स्वामी मंगल हैं. वहीं, मंगल और सूर्य की यह युति इस राशि वालों के पंचम भाव में बन रही है. ऐसे में इस राशि वालों को थोड़ी सी मेहनत पर भी अपार सफलता मिलेगी. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो सफलता मिलने के योग हैं. नौकरी पेशा वालों के लिए भी यह युति काफी अच्छी रहेगी और आपको पदोन्नति व प्रोत्साहन भी मिलने के योग हैं. आपका मान-सम्मान भी इस दौरान खूब बढ़ेगा. बिजनेस में भी आपको खूब कामयाबी मिलेगी. जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल रहेगा. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.