share--v1

Mahashivratri 2024 : महाशिवरात्रि पर आज से खुल जाएगा इन 4 राशि वालों का भाग्य

Mahashivratri 2024 : फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी की समाप्ति व चतुर्दशी तिथि के आरंभ में महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाता है. साल 2024 में इस दिन कई सारे दुर्लभ संयोग बन रहे हैं. इस कारण महाशिवरात्रि से कुछ राशि वालों के काफी अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे. 

auth-image
India Daily Live
Courtesy: freepik

Mahashivratri 2024 : भारत समेत दुनिया भर में आज भोले भंडारी का पावन पर्व महाशिवरात्रि मनाया जा रहा है. सुबह से ही देशभर के शिवालयों में शिवशंकर के भक्तों की भीड़ लगी है. महाशिवरात्रि का पर्व के को फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी की समाप्ति व चतुर्दशी की शुरुआत के समय पर मनाया जाता है. इस दिन भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती का पूजन बेहद ही फलदायी होता है.

माना जाता है कि महाशिवरात्रि पर सच्चे मन से पूजा अर्चना भोले नाथ खुश होते है और जातक के जीवन की हर मनोकामना की पूर्ति करते हैं.  इस साल महाशिवरात्रि के मौके पर कुछ दुर्लभ संयोग भी बने हैं. इस कारण इस साल की महाशिवरात्रि कुछ लोगों के लिए बेहद ही शुभ रहने वाली है. 

तीन सदी बाद बन रहा है यह संयोग

इस साल महाशिवरात्रि पर 3 सदी बाद दुर्लभ संयोग बनने जा रहा है. इस दिन सर्वार्थसिद्धि, सिद्धयोग, शिव योग और श्रवण नक्षत्र का संयोग बनेगा. इस कारण महाशिवरात्रि पर्व काफी खास रहने वाला है. इन योगों के कारण 4 राशि वालों को काफी अधिक फायदा होने वाला है. आइए जानते हैं कि वे कौन सी राशियां हैं, जिनके लिए महाशिवरात्रि का पर्व काफी अच्छा रहने वाला है. 

वृषभ राशि

वृषभ राशि वालों के लिए महाशिवरात्रि बेहद ही शुभ रहने वाली है. इस दिन से वृषभ राशि वालों के शुभ दिन शुरू हो जाएंगे. इसके साथ ही उनको शिव कृपा प्राप्त होगी. इस राशि वालों की सभी इच्छाएं भी पूरी होंगी. आपको इस दौरान कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. 

सिंह राशि

महाशिवरात्रि के दिन से सिंह राशि वालों के अच्छे दिनों की शुरुआत हो जाएगी. शुभ संयोगों के प्रभाव से सिंह राशि वालों की सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी. अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपको मनचाही नौकरी मिल सकती है. सामाजिक और कार्यक्षेत्र में आपकी पद व प्रतिष्ठा बढ़ेगी. इसके साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. 

तुला राशि

महाशिवरात्रि के दिन से तुला राशि वालों के शुभ दिन शुरू हो जाएंगे. धन संबंधी कार्यों में आपको सफलता मिलेगी. लोगों के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे. आपका दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा और मान-सम्मान में वृद्धि होगी. 

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए भी महाशिवरात्रि का पर्व काफी अच्छा रहने वाला है. इस दिन के बाद से कुंभ राशि वालों की सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी. अगर आप कहीं पर निवेश करना चाह रहे हैं तो यह समय आपके लिए शुभ है. नौकरी पेशा वाले लोगों को नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

Also Read

First Published : 01 March 2024, 04:59 PM IST