share--v1

Saturday Remedies : आपको धनवान बना देंगे शनिवार के ये 7 उपाय

Saturday Remedies : शनिवार न्याय के देवता होने के साथ ही बहुत कृपालु देव भी हैं. इनकी कृपा रंक को राजा बना सकती है. इस कारण शनिवार को किए गए कुछ उपाय व्यक्ति को धनवान बना सकते हैं. 

auth-image
India Daily Live
Courtesy: pexels

Saturday Remedies : सूर्य पुत्र भगवान शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है. इसके साथ ही इनको काफी कृपालु देव माना जाता है. माना जाता है कि शनिदेव की कृपा किसी को भी करोड़पति बना सकती है. शनिदेव जीवन के सभी दुखों से मुक्ति दिलाने वाले देवता हैं. शनिवार का पूजन जीवन की सभी परेशानियों से निजात दिला सकता है. 

धार्मिक ग्रंथों के अनुसार शनिदेव को सूर्यदेव का पुत्र कहा गया है. शनिदेव को कर्मफलदाता कहा गया है. शनिदेव व्यक्ति के अच्छे और खराब कर्मों के अनुसार ही फल प्रदान करते हैं. शनिवार के दिन किए गए कुछ आसान से उपाय जीवन की हर समस्या से निजात दिलाने के साथ ही आपको धनवान भी बना सकते हैं. अगर कोई धनवान बनना चाहता है तो उसको शनिवार के दिन कुछ आसान से उपायों को करना चाहिए. इन आसान से उपायों को करने से जीवन में आने वाली धन संबंधी समस्याओं का अंत होता है. 

धनवान बनने के लिए शनिवार को करें ये उपाय

  • काले कुत्ते को शनि और केतु का प्रतीक माना जाता है. इस कारण आप शनिवार के दिन काले कुत्ते को रोटी खिलाएं या भोजन में चावल दें. इस दिन कुत्ते को कुछ भी मीठा न खिलाएं. 
  • एक मिट्टी के मटके में उड़द की दाल और चावल को भर दें. इसके साथ ही इसमें कुछ धन भी रख दें. इसके बाद देवी लक्ष्मी का उपासना करें और शाम के समय मटके को किसी निर्धन व्यक्ति को दान कर दें. यह उपाय आपको 7 शनिवार तक करना है. 
  • हर शनिवार को 7 तरह के अनाजों को किसी गरीब को दान कर दें. इससे आर्थिक तंगी दूर होने के साथ ही साथ धन कमाने के नए अवसर भी मिलेंगे. अगर आप 7 तरह के अनाज दान नहीं कर सकते हैं तो 3 तरह के अवश्य ही करें. इससे शनिदेव के साथ ही माता लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं. 
  • पीपल के 11 पत्तों पर चंदन से श्रीराम लिखकर सुबह के समय हनुमान जी को अर्पित कर दें. ऐसा करने से नौकरी संबंधी समस्याएं दूर होने के साथ ही आर्थिक तंगी भी दूर होती है. 
  • शनिवार के दिन चीटियों को आटा व मछलियों को दाना डालें. इससे नौकरी और व्यापार में तरक्की मिलती है. 
  • शनिवार के दिन शनिग्रह से संबंधित वस्तुएं जैसे साबुत उड़द की दाल, लोहा, तेल, तिल के बीज और काले कपड़े का दान कर सकते हैं. इससे भी शनिदोष दूर हो जाता है. 
  • शनिवार के दिन नहाने के बाद पीपल के पेड़ पर जल अर्पित करके उसकी 7 बार परिक्रमा करने से शनिदेव के साथ ही तीनों देवों की कृपा प्राप्त होती है. इसके साथ ही शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाने से भी धन संबंधी समस्याओं का अंत होता है. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

Also Read