menu-icon
India Daily
share--v1

Aaj Ka Rashifal : दूर होंगी सारी समस्याएं बस आज कर लें ये उपाय, राशिफल से जानें आपके लिए कैसा रहेगा 29 मार्च?

Aaj Ka Rashifal 29 March 2024 : ग्रहों और नक्षत्रों की चाल आपके आने वाले भविष्य में होने वाली घटनाओं के उत्तरदायी होती है. इसी कारण ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आकलन किया जाता है. आइए राशिफल से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

auth-image
Pt. Satyam Vishnu Awasthi
horoscope

Aaj Ka Rashifal 29 March 2024 : 29 मार्च को चैत्र माह के कृष्णपक्ष की चतुर्थी है, यह रात 08:20 तक रहेगी.इसके बाद चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि लग जाएगी. राशिफल के माध्यम से आप भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में अनुमान लगा सकते हैं. 

आज के दिन चंद्रमा तुला राशि में दोपहर 02 बजकर 20 तक विराजमान रहेंगे. इसके बाद वे वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इसके साथ ही गुरु और बुध ग्रह मेष राशि में मौजूद हैं. केतु ग्रह कन्या राशि में और शुक्र,मंगल व शनि कुंभ राशि में हैं. इसके साथ ही राहु और सूर्य इस समय पर मीन राशि में विराजमान हैं. आइए इन  ग्रहों की चाल से जानते हैं कि आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है.

मेष राशि

संतान के कार्यों से दुखी रहेंगे. व्यापार, नौकरी में स्थिति मध्यम रहेगी. अचानक आने वाली बाधाओं से मन परेशान रहेगा. परिश्रम का महत्व समझें. वाद-विवाद में नहीं पड़ें. आज हनुमान जी को गुलाब के फूलों की माला और मिठाई का भोग लगाएं.

वृषभ राशि

अध्यन में आ रही बाधाएं दूर होंगी. आजीविका के नए स्रोत स्थापित होंगे. प्रतिष्ठित व्यक्ति से मेल-जोल बढ़ेगा. कला की तरफ रुझान होगा. व्यापार में नए अनुबंध होंगे. आय में वृद्धि के योग हैं. आज हनुमान जी को सिंदूर तेल और जनेऊ अर्पित करें, कार्य सिद्ध होंगे.

मिथुन राशि

विवाह योग्य जातकों के लिए समय अनुकूल हैं. संतान की चिंता रहेगी. शत्रु पक्ष आपकी छवि बिगाड़ने की कोशिश करेंगे. व्यापार की समस्याओं से मन परेशान रहेगा. आज हनुमान जी को गुड़ का नैवेद्य अर्पित करें.

कर्क राशि

दिन की शुरुआत खुशनुमा होगी. संतान सुख संभव है. व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा. जवाबदारी के कार्य ठीक से कर पाएंगे. महत्वपूर्ण यात्रा के योग बनेंगे. सुख, शांति, समृद्धि बढ़ेगी. हनुमान को लाल वस्त्र अर्पित करें और हलवे का भोग लगाएं.

सिंह राशि

क्रोध पर नियंत्रण रखें. अनावश्यक वाद-विवाद को टालें. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. व्यर्थ के दिखावे एवं आडंबरों से दूर रहें. आत्मविश्वास बढ़ेगा. यात्रा संभव है. हनुमान जी के मंदिर पर लाल ध्वज अर्पित करें और फल का भोग लगाएं.

कन्या राशि

दिन की शुरुआत नए संकल्पों के साथ होगी. व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा. आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही होंगे. वाहन क्रय करने के योग हैं. पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा. समय आपके अनुकूल है. हनुमान जी को शमी पत्र अर्पित करें और बेसन के लड्डू का भोग लगाएं.

तुला राशि

कई दिनों से आपके मन में हलचल बनी हुई है, ऐसे में संतान की उन्नति हलचल कम करके खुशी को बढ़ाएगी. सोचे हुए काम बनेंगे. बौद्धिक चिंतन से आशंकाएं दूर होंगी. व्यापार अच्छा चलेगा. दूसरों की देखा-देखी नहीं करें. हनुमान जी को पान का बीड़ा अर्पित करें.

वृश्चिक राशि

माता-पिता के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा. परिचित व्यक्ति का सहयोग आपकी परेशानियों को दूर करेगा. व्यापार, काम-धंधे की स्थिति संतोषजनक रहेगी. किसी चिंता से मुक्ति मिलेगी.हनुमान जी को 108 तुलसी पत्र पर श्री राम नाम लिखकर अर्पित करें, आपकी सभी मनोकामना पूरी होगी.

धनु राशि

बोलने से पहले सोचें. झूठ बोलने से बचें. दुर्व्यसनों पर नियंत्रण रखना होगा. सुख के साधनों को क्रय करने के योग बनेंगे. पिछले कार्यों में विशेष सफलता मिलेगी. यात्रा संभव है. 7 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें.

मकर राशि

आजकल आपके व्यवहार में चिड़चिड़ापन आ रहा है. अपने स्वभाव में परिवर्तन लाना जरूरी है. घर में कलेश बढ़ेंगे. पेट से सम्बंधित रोग से पीड़ित रहेंगे. सुंदरकांड का पाठ करें और हनुमान जी को नैवेद्य अर्पित करें.

कुंभ राशि

परिजनों से सहयोग प्राप्त होगा. मित्रों से आर्थिक सहयोग मिलेगा. परिवार में सुख-शांति रहेगी. संतान की ओर से अनुकूल परिणाम आएंगे. व्यापार अच्छा चलेगा. आय से अधिक व्यय नहीं करें. हनुमान जी को गुड़ चने का भोग जरूर लगाएं.

मीन राशि

कई दिनों से लंबित कार्य आज भी अधूरे रहेंगे. आर्थिक वृद्धि के प्रयास निष्फल होंगे. व्यावसायिक कार्य सफल नहीं हो पाएंगे. फिजूल की बातों से दूर रहें. सामाजिक मामलों में आलोचना होगी. हनुमान जी को गुड़ के चूरमे का भोग लगाएं.