share--v1

Saturn Motion 2024 : 30 साल बाद 'न्यायाधीश' करेंगे कमाल, इन 4 राशि वालों के जीवन में होगा धमाल

Saturn Motion 2024 : कर्मफल प्रदाता और न्यायाधीश कहे जाने वाले शनि जल्द ही अपनी चाल में बदलाव करने जा रहे हैं. शनि की चाल में बदलाव से कई राशि वालों को भाग्योदय हो जाएगा. शनि 30 साल बाद पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में गोचर करेंगे. इस कारण इससे कई राशि वालों बंपर धन लाभ भी होगा. 

auth-image
India Daily Live
Courtesy: freepik

Saturn Motion 2024 : ज्योतिष में शनि को कर्मफलदाता कहा जाता है. इसके साथ ही ये न्यायाधीश भी हैं. आगामी 6 अप्रैल 2024 की दोपहर को शनि पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में गोचर करने जा रहे हैं. शनि का यह गोचर 30 साल बाद होने जा रहा है. इस कारण शनि का यह गोचर चार राशि वालों के जीवन में धमाल मचाने वाला है. 

जब भी शनि अपनी चाल में बदलाव करते हैं तो इसका असर सभी 12 राशि वाले जातकों पर पड़ता है. कुछ के लिए यह शुभ तो कुछ के लिए यह अशुभ होता है. शनि लोगों को उनके कर्मों के अनुसार फल देते हैं. अगर आपके कर्म अच्छे हैं तो आपको शुभ फल ही प्राप्त होंगे. शनि बीते 24 नवंबर 2023 को शतभिषा नक्षत्र में गोचर कर गए थे.

अब शनि 6 अप्रैल 2024 की दोपहर 3 बजकर 55 पर पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे. शनि इस नक्षत्र में 3 अक्टूबर 2024 दिन गुरुवार तक रहेंगे. इसके बाद वे शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे. शनि ग्रह जब पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करेंगे तो इससे कुछ राशि वालों का भाग्योदय हो जाएगा. आइए जानते हैं कि वे कौन सी राशियां हैं, जिनके लिए शनि का यह गोचर सकारात्मक रहेगा. 

मेष राशि 

शनि का पूर्वभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश मेष राशि वालों के लिए काफी लाभकारी रहने वाला है. इस दौरान आपकी आर्थिक परेशानियां दूर होंगी या फिर खत्म हो जाएंगी. आपको बंपर धनलाभ होगा. इसके साथ ही आप नया मकान, जमीन, फ्लैट आदि संपत्ति भी खरीद सकते हैं. इस दौरान आपका करियर नई बुलंदियों को छू लेगा. जो विद्यार्थी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उनकी नौकरी लगने के योग हैं. आपके रुके हुए काम बनेंगे और आपकी मेहनत रंग लाएगी. 

वृषभ राशि

वृषभ राशि वालों के भी अच्छे दिनों की शुरुआत होने वाली है. नौकरी और बिजनेस में आपको तरक्की मिलेगी. इस दौरान आपको तरक्की भी मिलेगी. इसके साथ ही आपकी आय और पद में वृद्धि देखने को मिलेगी. आपका मान और सम्मान बढ़ेगा. लव लाइफ बेहतर होगी. पार्टनर के साथ चली आ रहीं गलतफहमियां दूर होंगी. अगर आपके विवाह में अड़चनें आ रही हैं तो जल्द ही यह समस्या दूर होगी और आपकी शादी भी तय हो सकती है. 

कन्या राशि 

कन्या राशि वालों के लिए भी यह नक्षत्र परिवर्तन काफी शानदार रहने वाला है. आपकी जो भी परेशानियां हैं, उनका समाधान हो जाएगा. इसके साथ ही इस दौरान आपका कर्ज भी उतरेगा. सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी और मन प्रसन्न रहेगा. करियर में आगे बढ़ेंगे और आपको तरक्की भी मिलेगी. जीवनसाथी के साथ भी आपका रिश्ता अच्छा हो जाएगा. 

धनु राशि 

धनु राशि वालों पर शनिदेव मेहरबान रहने वाले हैं. जो जातक नौकरी की तलाश में हैं, उनको नौकरी मिल जाएगी. अगर आप बिजनेस से जुड़े हैं तो आपको बंपर फायदा होगा. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे. वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा. इसके साथ ही इस समय में आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

Also Read