menu-icon
India Daily
share--v1

Daily Horoscope : आज संभलकर इन 7 राशियों के लोग, नुकसान के हैं योग

Aaj Ka Rashifal 21 April 2024 : ग्रहों की चाल के माध्यम से आने वाले भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. आइए जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.

auth-image
Pt. Satyam Vishnu Awasthi
AAj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 21 April 2024: ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से आने वाले भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पता लगाया जा सकता है.इसी कारण ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आकलन किया जाता है. आइए राशिफल से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि

आपकी कार्य योजना का विस्तार संभव है. दिन की शुरुआत भक्तिभाव से होगी. राजनीति में लाभ के अवसर हाथ आएंगे. व्यापारिक शत्रु परास्त होंगे. नए अनुबंधों से कीर्ति बढ़ेगी. 

शुभ रंग- लाल

वृषभ राशि

आज आपके प्रयासों से यश में वृद्धि होगी. मित्र मिलन के योग बन रहे हैं. शत्रु परास्त होंगे. घर में शांति बनाए रखें. व्यवहार में नम्रता रखें, कार्य सफल होंगे. 

शुभ रंग- सफ़ेद

मिथुन राशि

आर्थिक निवेश में हान‍‍ि का भय सताएगा. माता का स्वास्थ्य ठीक न रहने से चिंता बढ़ेगी. आज धनलाभ के योग बनेंगे. विदेश जाने के अवसर प्राप्त होंगे. 

शुभ रंग- हरा

कर्क राशि

आपकी लापरवाही से रोग तथा कष्ट का भय बना रहेगा. बिना सोचे समझे काम करने से हानि की संभावना बनी रहेगी. पुराने विवाद फिर से खड़े हो सकते हैं. आज गरीबों को फल दान में दें. 

शुभ रंग- फिरोजी

सिंह राशि

आपके कार्यों में अवरोध से परेशानी होगी. आज धैर्य ही काम आएगा. आर्थिक निवेश में लाभ की संभावना कम है. स्वास्थ्य कमजोर रहेगा. उधार लेन-देन से आज बचकर रहें. 

शुभ रंग- भूरा

कन्या राशि

आपकी सही रणनीति से शत्रु परास्त होंगे. उत्साह में वृद्धि होगी. सही मार्गदर्शन से आर्थिक लाभ बढ़ेगा. मेहमानों का आगमन संभव है. 

शुभ रंग- पीला

तुला राशि

आज समाज में मान तथा यश में वृद्धि के योग बन रहे हैं. शत्रु भय रहेगा. प्रियजन असंतुष्ट रहेंगे. मांगलिक आयोजन में धन लगेगा. संतों का आशीर्वाद मिलेगा. 

शुभ रंग- सिलेटी

वृश्चिक राशि

समय की अनुकूलता कार्य सिद्ध करेगी. व्यवसायिक लाभ के योग हैं. निवास स्थान पर वास्तु अनुरूप परिवर्तन से लाभ होगा. पुराने रोग उभरने की संभावना है, सतर्क रहें. 

शुभ रंग- गुलाबी

धनु राशि

अपने हुनर से लोगों को प्रभावित करेंगे. निर्माण कार्य में बाधा के योग बन रहे हैं. स्वास्थ्य मध्यम रहेगा. अनावश्यक खर्च बढ़ सकता है, यात्रा के योग बनेंगे. 

शुभ रंग- आसमानी

मकर राशि

दिन की सार्थकता को समझें और अपने उद्देश्य के प्रति कार्य करें. व्यवसायिक कार्य में लाभ के अवसर बनेंगे. निजी संबंधों में धैर्य की आवश्यकता है. आप कमजोर दिल के हैं. 

शुभ रंग- नीला

कुंभ राशि

लंबे समय से चले आ रहे कष्ट दूर होंगे. धनलाभ के योग हैं. आपके वर्चस्व को देखकर शत्रु शांत रहेंगे. पुराने मित्रों से मुलाकात होगी. व्यवहार कुशल बनने की आवश्यकता है. 

शुभ रंग- काला

मीन राशि

आज निजी खर्च बढ़ सकते हैं. कार्यसिद्धि न होने से चिड़चिड़ापन होगा. निराशा का सामना करना पड़ सकता है. विवादों से दूर रहें. आज आपको कष्टों से मुक्ति मिलेगी. 

शुभ रंग- हरा

आज का उपाय

यदि प्रमोशन नहीं हो रहा है तो 11 कौड़ियां लेकर किसी लक्ष्मी मंदिर में अर्पित कर दें. आपके प्रमोशन का रास्ते खुल जाएंगे.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.