menu-icon
India Daily
share--v1

Daily Horoscope : वृषभ और मिथुन समेत इन 6 राशि वालों के लिए आज का दिन रहेगा शानदार

Aaj Ka Rashifal 14 April 2024 : आज चैत्र नवरात्रि का छठवां दिन है. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से आने वाले भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पता लगाया जा सकता है.इसी कारण ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आकलन किया जाता है. आइए राशिफल से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

auth-image
Pt. Satyam Vishnu Awasthi
Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 14 April 2024 :  आज चैत्र नवरात्रि का छठवां दिन है. इस दिन मां कात्यायनी का पूजन किया जाता है. इस दिन लाल रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है. मां के इस छठवें स्वरूप को अनार का भोग लगाकर प्रसन्न कर सकते हैं. इस दिन मां को अनार का भोग लगाने से मृत्यु भय से मुक्ति मिलती है और अनहोनी नहीं होती है. इसके साथ ही आप माता को लाल रंग के गुड़हल या गुलाब भी अर्पित करें.  

आज के दिन चंद्रमा मिथुन राशि में विराजमान रहेंगे. इसके साथ ही गुरु भी मेष राशि में मौजूद हैं. बुध वक्री चाल चल रहे हैं. इसके साथ बुध अस्त भी हैं और मीन राशि में विराजमान हो गए हैं. केतु ग्रह कन्या राशि में और मंगल व शनि कुंभ राशि में हैं. इसके साथ ही राहु और सूर्य, शुक्र इस समय पर मीन राशि में विराजमान हैं. आइए इन  ग्रहों की चाल से जानते हैं कि आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है.्

मेष  राशि

आज का दिन आपके लिए शुभ है. परिजनों तथा मित्रों के साथ समारोह में उपस्थित रह सकते हैं. नए कार्य को प्रारंभ करने के लिए उत्साह रहेगा. शारीरिक तथा मानसिक स्वस्थ्य का भी ध्यान रखें. आज धन प्राप्ति के योग हैं. कार्य में यश की प्राप्ति होगी.

वृषभ  राशि

आज आपके लिए मिश्रित दिन है. परिजनों के साथ मनमुटाव न हो, इस बात का ध्यान रखें. परिश्रम की अपेक्षा सफलता की प्राप्ति कम होने से आर्थिक संकट की चिंता हो सकती है. आज किसी भी नए कार्य का प्रारंभ न करें. आध्यात्मिक सिद्धियों के प्राप्त होने के योग हैं.

मिथुन  राशि

आज आपका दिन बहुत लाभदायी है. अविवाहितों को योग्य जीवनसाथी मिलने के योग हैं. धनप्राप्ति के लिए दिन शुभ है. मित्रों से अचानक हुई मुलाकात आनंददायी रहेगी. पुत्र एवं पत्नी से लाभ होने के संकेत हैं. आज आपको अच्छा खाना नसीब होगा. महिला मित्रों से लाभ होगा.

कर्क  राशि

आप आज हर काम सरलता से संपन्न कर पाएंगे. नौकरी में आपके अधिकारी खुश रहेंगे. प्रमोशन के योग हैं. उच्च अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बातों पर चर्चा होगी. परिजनों के साथ मुक्त मन से बातचीत होगी. सरकारी क्षेत्र में लाभ होगा एवं स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

सिंह  राशि

आज आपका दिन मध्यम फलदायी रहेगा. अधूरे कार्य आज पूरे करेंगे. आपका व्यवहार न्यायपूर्ण रहेगा. आज आपके धार्मिक एवं मांगलिक कार्यों में व्यस्त रहने की संभावना है. धार्मिक प्रवास का आयोजन भी हो सकता है. विदेश में रहनेवाले स्वजनों से अच्छा समाचार मिलेगा.

कन्या  राशि

आज का दिन कोई भी नए कार्य करने के लिए अच्छा है. स्वास्थ्य का ध्यान रखने और खासकर बाहर के खाने-पीने से परहेज की सलाह है. वाणी पर संयम रखें. परिजनों से उग्र चर्चा के कारण मनमुटाव न हो, इसका खास ध्यान रखें. आज धन की हानि हो सकती है.

तुला  राशि

आज आपका दिन आमोद-प्रमोद में बीतेगा. प्रणय के लिए आज का दिन अच्छा है और प्रियतम की संगत का आनंद मिलेगा. मित्र एवं प्रियजन आपके प्रवास को आनंद से भर देंगे. नए वस्त्रों की खरीदारी के योग हैं. तन-मन की तंदुरस्ती अच्छी रहेगी. मान-सम्मान मिलेगा.

वृश्चिक  राशि

आज आप अनिश्चितता के साथ घर में समय व्यतीत करेंगे. शारीरिक तथा मानसिक प्रसन्नता कार्य करने में उत्साह प्रदान करेगी. ऑफिस में सहकर्मियों के सहयोग से आपके बहुत से कार्य पूरे होंगे. लक्ष्मी देवी की कृपा से व्यवसाय में लाभ होगा.

धनु  राशि

आज सफलता न मिले तो हताश न हों. क्रोध पर संयम रखें. संपत्ति से संबंधित प्रश्नों के विषय में मन परेशान हो सकता है. आज कोई यात्रा न करें. नकारात्मक विचारों से दूर रहें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. धन खर्च हो सकता है.

मकर  राशि

आज किसी भी कार्य में बिना सोचे-समझे हिस्सा ना लें. साथियों के साथ अच्छी तरह से समय बीतेगा. भावनात्मक संबंधों से आप नरम हो सकते हैं. भाई-बहनों से लाभ होगा. प्रतिस्पर्धियों का आप सामना कर पाएंगे. आध्यात्मिक कार्य सफल होंगे.

कुंभ  राशि

चिंताओं के बादल हटने से आप मानसिक हल्कापन महसूस करेंगे. मन में उत्साह का संचार होगा, जिस वजह से दिनभर का समय आनंदपूर्वक बीतेगा. भाई-बंधुओं एवं प्रियजनों से मेलजोल बढ़ेगा. आज कोई महत्त्वपूर्ण योजना भी बना सकते हैं.

मीन राशि

क्रोध पर संयम रखें, अन्यथा हानि हो सकती है. खर्च पर भी संयम रखें. धन से संबंधित लेन-देन में भी अत्यंत सावधानी की आवश्यकता है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. नौकरी की चिंता हो सकती है. कोर्ट-कचहरी के मामलों में सावधानी बरतें.