menu-icon
India Daily
share--v1

Aaj Ka Panchang: मासिक शिवरात्रि तो गाड़ी खरीदने के लिए भी अच्छा है आज का दिन, पंचांग में समझें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त

Aaj Ka Panchang: आज का पंचांग - 6 मई 2024 सोमवार चैत्र कृष्ण पक्ष त्रयोदशी तिथि है और हिन्दू पंचांग के अनुसार आज रेवती नक्षत्र है. आज किसी भी शुभ काम को करने से पहले दिन का शुभ और अशुभ मुहूर्त देख लेते हैं.

auth-image
India Daily Live
panchang

Aaj Ka Panchang: आज 6 मई, 2024 सोमवार - चैत्र कृष्ण पक्ष - त्रयोदशी (विक्रमी संवत्) है और सोमवार का दिन है. आज का दिन आपके लिए किसी भी नई गाड़ी खरीदने के लिए बेहतरीन साबित हो सकता है, हालांकि नई गाड़ी खरीदने के अलावा भी अगर आप कोई शुभ काम करना चाहते हैं तो आज के दिन का अभिजीत मुहूर्त और राहुकाल का समय जरूर नोट कर लें.

अभिजीत मुहूर्त में आपका काम कभी नहीं रुकेगा तो वहीं पर राहुकाल में शुभ काम न करने की सलाह दी जाती है. आज राहुकाल सुबह 7:17 मिनट से सुबह के 08:57 मिनट तक रहेगा. नक्षत्रों की बात करें तो आज रेवती नक्षत्र का योग है. वैदिक ज्योतिष में पंचांग का बड़ा महत्व माना जाता है और हिन्दू धर्म में कोई भी शुभ कार्य या फिर पर्व, त्यौहार और उत्सव का शुभारंभ करना पंचाग के बिना असंभव माना जाता है. 

तिथि (Tithi): वैशाख कृष्ण पक्ष - त्रयोदशी (दोपहर 2:42 बजे तक)

वार (Day): सोमवार

नक्षत्र (Nakshatra): रेवती (शाम 5:44 बजे तक)

योग (Yoga): प्रीति (रात 12:30 बजे तक)

करण (Karana): वणिज (दोपहर 2:42 बजे तक), विष्टि (अगले दिन सुबह 25:12 बजे तक)

सूर्योदय (Sunrise):  5:36 बजे

सूर्यास्त (Sunset): 18:59 बजे

चंद्र राशि (Moon Sign): मीन

अभिजीत मुहूर्त (Abhijeet Muhurta): 11:51 बजे से 12:44 बजे तक

राहुकाल (Rahu Kaal): 7:17 बजे से 8:57 बजे तक

दिशा शूल (Disha Shool): पश्चिम

मासिक शिवरात्रि (Masik Shivratri): 6 मई को मासिक शिवरात्रि का व्रत रखा जाएगा.