share--v1

क्या मुकेश अंबानी के एंटीलिया से महंगा है विजय माल्या का घर? जानिए कितनी है कीमत

Vijay Mallya Penthouse: विजय माल्या का पेंटहाउस काफी महंगा है. बेंगलुरु के किंगफिशर टावर्स में उनका घर है, ये घर 4.5 एकड़ में फैला है. घर के छत पर हेलीपैड बना हुआ है.

auth-image
India Daily Live

Vijay Mallya Penthouse: भारत में कई उद्योगपति हैं, किसके पास कितना पैसा है इसकी जानकारी तो हमेशा आती रहती है, लेकिन ये जानकारी कम ही निकलकर सामने आती है कि किसके पास कितने का घर है. जब हम भारत में महंगे घरों के बारे में सोचते हैं, तो एक नाम जो हमेशा सूची में सबसे ऊपर होता है, वह मुंबई के अल्टामाउंट रोड पर बना एंटीलिया. यह मुकेश अंबानी का घर है. 

एंटीलिया एक 27 मंजिला आवासीय स्थान है जो अंबानी परिवार का है और जाहिर तौर पर यह देश की सबसे महंगी संपत्तियों में से एक है. हालांकि, बेंगलुरु में बना  विजय माल्या का घर कुछ कम नहीं है. माल्या के घर का नाम पेंटहाउस है. रिपोर्ट के मुताबिक पेंटहाउस एंटीलिया से कम नहीं है. 

विजय माल्या का पेंटहाउस

विजय माल्या का पेंटहाउस एक गगनचुंबी इमारत है, जिसे किंगफिशर टावर्स के नाम से जाना जाता है. यूबी सिटी में निवास, 4.5 एकड़ में फैली भूमि पर बनाया गया है. पेंटहाउस की ऊंचाई लगभग 400 फीट है. यह दो  40,000 वर्ग फुट से अधिक में फैला हुआ है. किंगफिशर टावर्स की 34वीं और 35वीं मंजिल. इसमें अपने दो निजी लिफ्ट हैं. साथ ही हेलीपैड भी है. 

कितनी है कीमत?

मिंट की रिपोर्ट से पता चलता है कि संपत्ति की कीमत 20 मिलियन डॉलर है जो लगभग 167 करोड़ रुपये है. इससे यह भी स्पष्ट होता है कि अंबानी का एंटीलिया अभी भी भारत का सबसे महंगा घर है क्योंकि इसकी कीमत 15,000 करोड़ रुपये से अधिक है.

देश छोड़कर भागे विजय माल्या

यह हवेली किसी कला के नमूने से कम नहीं है. हालांकि विजय माल्या और उनका परिवार कभी भी इसमें कदम नहीं रख पाए, क्योंकि इसका निर्माण लगभग उसी समय पूरा हुआ जब विजय माल्या सरकार के साथ वित्तीय समस्याओं में फंस गए और देश छोड़कर भाग गए.  भारत सरकार अभी भी उसके प्रत्यर्पण की कोशिश कर रही है ताकि वह भारत में मनी लॉन्ड्रिंग और धोखाधड़ी के आरोपों का सामना कर सके.

Also Read