share--v1

Watch: सर्फ में सोना छिपाकर ले जा रही थी महिला, कस्टम विभाग ने मंसूबों पर फेरा पानी, देखें वायरल वीडियो

Gold Mixed In Detergent: हैदराबाद एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग को बड़ी कामयाबी मिली है. कस्टम विभाग के लोगों ने सोना तस्कर पर शिकंजा कसा है.

auth-image
Purushottam Kumar
फॉलो करें:

Gold Mixed In Detergent: देश भर में इन दिनों स्मगलिंग के मामले में आए दिन बढ़ोतरी हो रही है. तस्करी को रोकने के लिए एक तरफ सुरक्षा एजेंसियां तमाम कोशिशें कर रही है तो वहीं दूसरी ओर तस्कर भी तस्करी के नए नए तरीके ढ़ूढ़ रहे हैं. आए दिन आपने सुना होगा कि लोग बॉडी के अंदर छुपा कर सामान स्मगल करके लाते है.

हाल ही स्मगलिंग का एक ऐसा  ही मामला सामने आया है जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है. दरअसल भारत के हैदराबाद एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग को बड़ी कामयाबी मिली है. कस्टम विभाग के लोगों ने सोना तस्कर पर शिकंजा कसा है.

दुबई से लाया जा रहा था सोना

जानकारी के अनुसार, यह सोना दुबई से भारत इंडिया लाया गया था जिसकी कीमत  26 लाख 64 हजार रुपए है. दुबई में सोने की कीमत भारत के मुकाबले काफी कम है इसलिए लोग यह कोशिश करते हैं कि दुबई से ज्यादा से ज्यादा सोना लेकर आए. रूल्स के अनुसार दुबई से तय मात्रा में ही सोना लाया जा सकता है. हालांकि, टैक्स बचाने के चक्कर में लोग वहां से सोना तस्करी कर दूसरे देश लाते हैं. 

डिटर्जेंट में मिलाकर लाया जा रहा था सोना

कस्टम विभाग ने सोने के साथ जिस महिला को पकड़ा है उसके द्वारा सोने की तस्करी करने का तरीका बहुत ही अलग था. सोने को पहले पाउडर में पीसा गया था और फिर डिटर्जेंट पाउडर में मिलाकर उसे भारत लाया जा रहा था.

कैसे हुए खुलासा

शक के आधार पर जब सामान की जांच की गई तो उसमें डिटर्जेंट मिला. इसके बाद डिटर्जेंट को जब पानी में घोला गया तक कटोरी में सोना रह गया. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को तीन हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है

Also Read

First Published : 02 December 2023, 08:28 PM IST