menu-icon
India Daily
share--v1

टैटू बनवाने जा रही हैं, ठहरिए... कहीं इस महिला की तरह आप भी जॉब से हाथ न धो बैठें

Viral News: अगर आप टैटू के शौकीन हैं और इसे बनवाने जा रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है. कहीं ऐसा न हो कि आपके बनवाए गए टैटू की वजह से आपकी जॉब चली जाए या फिर आपको जॉब न मिले. एक महिला के साथ ऐसा ही हुआ है. महिला ने कहा कि उसके चेहरे और गर्दन के टैटू के लिए उसे गलत तरीके से जज किया गया. जॉब न दिए जाने के पीछे इसे कारण बताया.

auth-image
India Daily Live

Viral News: एक महिला का दावा है कि नौकरी के लिए इंटरव्यू के दौरान उसके चेहरे और गर्दन के टैटू के लिए उसे गलत तरीके से जज किया गया. टैटू की वजह से उसका जिस जॉब के लिए सिलेक्शन हुआ था, उससे उसे हाथ धोना पड़ गया. महिला का नाम ऐश पुटनम है. जॉब नहीं मिलने के बाद अपनी पीड़ा को बताने के लिए ऐश ने टिकटॉक का सहारा लिया. ऐश का ये 'दर्द' सोशल मीडिया पर वायरल है.

ऐश ने बताया कि चेहरे और गर्दन पर दिखाई देने वाले टैटू के कारण उन्हें अमेरिकी डिपार्टमेंट स्टोर सीरीज 'टीजे मैक्स' में जॉब के लिए नहीं चुना गया. न्यूज वेबसाइट 'मेट्रो' की रिपोर्ट के अनुसार, ऐश पुटनम ने टिकटॉक पर शेयर किए गए वीडियो में अपना 'दर्द' शेयर किया, जिसे करीब 70 लाख से अधिक बार देखा गया है. उनके वीडियो पर बहुत कम ऐसे यूजर्स और उनके फॉलोवर्स थे, जिन्होंने ऐश का सपोर्ट किया. ज्यादातर यूजर्स और फॉलोवर्स ने उनके टैटू को डरावना करार दिया. कुछ यूजर्स ने कहा कि उनके टैटू की वजह से कई बच्चे डर जाएंगे. साथ ही सुझाव भी दिया कि वे टैटू पार्लर या पियर्सिंग स्टूडियो में जॉब के लिए ट्राई करें.

Ash Putnam claims she was denied a job at TJ Maxx because of her body art.

महिला ने अपने 'दर्द' में क्या बयां किया?

मिरर से बातचीत में ऐश ने कहा कि मैंने कुछ सप्ताह पहले टीजे मैक्स में जॉब के लिए अप्लाई किया था, जिसे उन्होंने अस्वीकार कर दिया. उन्होंने मुझे कॉल भी नहीं किया और ऑटो रिप्लाई वाला ईमेल भेज दिया. उन्होंने बताया कि जब मैंने पूछा कि मुझे नौकरी पर नहीं रखा गया? कंपनी की ओर से बताया गया कि आपके पास पर्याप्त अनुभव नहीं है. ऐसे उम्मीदवार थे जिनके पास आपसे अधिक अनुभव था. फिर ऐश ने पूछा कि क्या ऐसा मेरे चेहरे और गर्दन पर बने टैटू की वजह से है, क्योंकि मुझे पता है कि कई जगहों पर टैटू को पसंद नहीं किया जाता है.

Putnam earns a living as an Uber Eats driver and earns additional income through her TikTok channel and OnlyFans, she told the Daily Star.

उन्होंने मिरर को बताया कि मुझे स्पष्ट लगता है कि ये टैटू की वजह से ही हुआ, क्योंकि मेरे टैटू बहुत से लोगों के लिए डरावने लगते हैं. टीजे मैक्स ने मुझसे ये नहीं कहा, बल्कि मेरे वीडियो पर कई लोगों के ऐसे कमेंट्स हैं. लोग कह रहे हैं कि मुझे सर्कस या हैलोवीन स्टोर्स में काम करना चाहिए. फिलहाल, ऐश उबर ईट्स ड्राइवर हैं. इसके अलावा, वे टिकटॉक और ओनलीफैन्स जैसी साइट्स से भी कमाई करती हैं.

The manager told her that

क्या टैटू आपके जॉब पाने की संभावनाओं को प्रभावित करते हैं?

इग्नाइट SEO के संस्थापक और CEO एडम कोलिन्स ने बिजनेस इनसाइडर को बताया कि अगर किसी कैंडिडेट के शरीर के बाहर हिस्से पर टैटू है, तो ये जॉब पाने या जाने में प्रभावी हो सकता है. मैं यह नहीं कहूंगा कि टैटू की वजह से किसी का इंटरव्यू खराब हो जाता है या फिर सही जाता है, क्योंकि ये इंटरव्यू लेने वाले पर डिपेंड करता है. हमारे कस्टमर्स के लिए अकाउंट मैनेजर बनने के लिए अप्लाई करने वालों और हमारे कस्टमर्स से सीधे बात करने वाले कर्मचारी को निश्चित रूप से साफ सुथरा दिखना चाहिए. निश्चित रूप से आपके चेहरे और गर्दन के टैटू जॉब पाने की संभावनाओं पर प्रभाव डाल सकते हैं.

The 23-year-old went on to question how a young person without experience is

कैरियर कोच मिशेल एन्जोली के मुताबिक, जॉब तलाशने के दौरान टैटू प्रभाव डालता है. उन्होंने कहा कि टैटू व्यक्तिगत होते हैं और आम तौर पर उसका कुछ मतलब होता है. उन्होंने कहा कि लोग कंपनियों को रिप्रजेंट करते हैं और इसलिए अगर कोई टैटू किसी ऐसी चीज के बारे में दर्शाता है, जिसके साथ कंपनी नहीं जुड़ना चाहती तो जॉब पाने के दौरान ये प्रभावी हो सकता है. वहीं, ओम्नीसेंड में एचआर लीड जस्टिना रास्कौस्कीने ने कहा कि उन लोगों (टैटू वाले) के साथ भेदभाव करने का मतलब इंडस्ट्री में कुछ प्रतिभाशाली लोगों को खोना होगा. रास्कौस्कीने ने कहा कि आजकल टैटू आम बात है.

Also Read