menu-icon
India Daily
share--v1

Viral News: बॉस हो तो ऐसा, पूरी टीम को एक महीने की दे दी छुट्टी नहीं काटा एक भी पैसा, फिर जो हुआ...

Viral News: दरअसल, जिस खबर कि हम बात कर रहे हैं वह ब्रिटेन से हैं. यहां की एक कंपनी के CEO ने काम करने वाले सभी कर्मचारियों को एक महीने की छुट्टी दे दी.

auth-image
Gyanendra Tiwari
Viral News: बॉस हो तो ऐसा, पूरी टीम को एक महीने की दे दी छुट्टी नहीं काटा एक भी पैसा, फिर जो हुआ...

नई दिल्ली. प्राइवेट कंपनियों में छुट्टी पाना बॉटल से घी निकालने जैसा है. कर्मचारी दबाव में रहकर काम करते रहते हैं. नौकरी पेशा लोग यही चाहते हैं कि वो जिस कंपनी में काम करें वहां अनेकों प्रकार की सुविधाएं मिले. बहुत कम लोगों को ही उनके मनपसंद की जॉब मिल पाती है. मिल भी जाए तो आपका मैनेजर (बॉस) कैसा है क्योंकि आपकी छुट्टी वही अप्रूव करता है. बहुत से बॉस अपने कर्मचारियों को छुट्टी देते ही नहीं लेकिन इसके उलट एक मामला सामने आया है जिसमें एक ब्रिटिश बॉस ने अपने कर्मचारी को एक महीने की छुट्टी दे दी. यह छुट्टी चर्चा का विषय बनी हुई है.

दरअसल, जिस खबर कि हम बात कर रहे हैं वह ब्रिटेन से हैं. यहां की एक कंपनी के CEO ने काम करने वाले सभी कर्मचारियों को एक महीने की छुट्टी दे दी. ये छुट्टी मुफ्त थी. यानी इस छुट्टी के पूरे पैसे कर्मचारियों को दिए गए.

किस कंपनी का है मामला
ये पूरा मामला 64 Million Artists नाम की कंपनी का मामला है. इस कंपनी के सीईओ जो हंटर ने अपने कर्मचारियों की प्रोडक्टिविटी बढ़ाने के लिहाज से सभी को एक महीने की छुट्टी पर भेज दिया. इस छुट्टी के बारे में उन्होंने कहा कि जब एक बॉस अपने कर्मचारियों के साथ अच्छा व्यवहार रखता है तो एम्प्लॉयीज भी अच्छा काम करके देते हैं.

नौकरी के लिए लोग भेजे रहे हैं एप्लीकेशन
लोग कंपनी की खूब तारीफ कर रहे हैं. कंपनी में काम करने के लिए अब तक हजारों लोग एप्लिकेशन भेज चुके है. अभी भी आवेदनों के आने का सिलसिला जारी है. लोग कह रहे हैं कि उन्हें भी इस तरह की नौकरी चाहिए. कंपनी के सीईओ ने बताया कि उनकी कंपनी एजुकेशन का का करती है. गर्मियों की छुट्टी में ज्यादा काम होता नहीं इसलिए उन्होंने सभी कर्मचारियों को छुट्टी दे दी. इससे पहले कोविड काल में भी कंपनी ने कर्मचारियों को बहुत रियायत दी थी. 

यह भी पढ़ें-  Viral: सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पैसे बचाने वाली पोस्ट वायरल, जानें आखिर पोस्ट में क्या लिखा है