menu-icon
India Daily
share--v1

'ये हैं असली बाहुबली,' पानी से बाहर निकला मगरमच्छ, कंधे पर टांगकर किया रेस्क्यू

Bulandshahr Crocodile Rescue: बुलंदशहर में 10 फुट लंबे मगरमच्छ के रेस्क्यू का वीडियो सामने आया है. मगरमच्छ के रेस्क्यू का हैरान करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

auth-image
India Daily Live
Crocodile Narora Ganga Ghat Bulandshahr
Courtesy: Social Media

Bulandshahr Crocodile Rescue: बुलंदशहर से मगरमच्छ के रेस्क्यू का हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है. 10 फुट लंबे मगरमच्छ के देखे जाने की सूचना के बाद वन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची और मशक्कत के बाद उस पर काबू पाया. फिर 5 से 6 लोगों ने उसे कंधे पर रखकर वापस नहर में छोड़ दिया. मामला बुलंदशहर के नरौरा गंगा घाट के पास से गुजरने वाली नहर के पास का बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, बुधवार को गंगा बैराज पुल के पास 10 फुट का मगरमच्छ दिखा. आसपास घूम रहे लोगों ने वन विभाग को इसकी जानकारी दी. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मशक्कत के बाद पहले मगरमच्छ को पकड़ा और रस्सी के जरिए उसके मुंह, हाथ और पैर को बांधा. फिर वन विभाग के 5 से 6 कर्मचारियों ने उसे कंधे पर उठाकर वापस नहर में छोड़ दिया.

वन विभाग के मुताबिक, मगरमच्छ संभवत नहर से बाहर आ गया. जहां मगरमच्छ बाहर आया था, वहां लोहे की रेलिंग लगी थी. मगरमच्छ ने जब वापस पानी में जाने की कोशिश की तो वो असफल हो गया. मगरमच्छ के पानी में जाने की असफल कोशिश का वीडियो भी सामने आया, जो सोशल मीडिया पर वायरल है. 

मगरमच्छ को पीएलजीसी नहर में वापस छोड़ा

सिंचाई विभाग के एसडीओ अंकित कुमार सिंह के मुताबिक, नहर के आसपास घूम रहे लोगों ने इसके बारे में जानकारी दी, फिर वन विभाग की टीम को नहर के पास बुलाया गया. डिबाई वन रेंज अधिकारी मोहित चौधरी अपने साथ रेस्क्यू टीम को लेकर नहर पर पहुंचे. फिर मगरमच्छ रेस्क्यू एक्सपर्ट पवन कुमार को भी मौके पर बुलाया गया.

मौके पर पहुंचे वन रेंज अधिकारी मोहित सिंह ने कहा कि नहर से मादा मगरमच्छ बार आ गई थी. इसकी लंबाई 10 फुट थी. काफी मशक्कत के बाद मादा मगरमच्छ पर काबू पाया गया. रेस्क्यू करने के बाद मादा मगरमच्छ को पीएलजीसी नहर में छुड़वाया गया है.