share--v1

Viral News: AAP का आंदोलन कवर कर रहे फोटो जर्नलिस्ट का पुलिस ने पकड़ा कॉलर, फोटो वायरल

Viral Image: आम आदमी पार्टी और दिल्ली पुलिस के बीच झड़प के बीच पुलिस ने फोटो जर्नलिस्ट का कॉलर पकड़ लिया. जिसका फोटो जमकर वायरल हो रहा है.

auth-image
India Daily Live

Viral Image: ऐसा कई बार देखने को मिलता है कि विरोध प्रदर्शन के समय पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो जाती है. उसके पीछे की मुख्य वजह ये होती है कि पुलिस को ऊपर के अधिकारियों से निर्देश होता है जिसका वो पालन करते हैं. ताकि मामला कंट्रोल में रहे.

हालांकि इस समय एक ऐसी फोटो जमकर वायरल हो रही है जिसमें दिल्ली पुलिस आंदोलन कवर करने गए पत्रकार का कॉलर पकड़ती हुई दिख रही है.

केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर विरोध प्रदर्शन

मामला मंगलवार को दिल्ली में आम आदमी पार्टी द्वारा विरोध प्रदर्शन के दौरान का है. जब पार्टी के कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आंदोलन कर रहे थे. तभी बीच में कार्यकर्ताओं से पुलिस की झड़प होनी शुरु हुई. इसी को कवर करने गए जर्नलिस्ट की पुलिस के साथ भी नोंकझोक हुई और उसी दौरान एक दूसरे पत्रकार ने इसका फोटो क्लिक कर दिया.

झड़प में पत्रकार को आई गंभीर चोट

फोटों में साफ तौर पर नजर आ रहा है कि पत्रकार दिल्ली पुलिस के बीच फंसा हुआ है. ऐसी स्थिति में एक कॉन्सटेबल पत्रकार का कॉलर पकड़ते हुए गिरेबान पकड़ लेता है. बताया जा रहा है कि पत्रकार पार्टी कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प को अपने कैमरे में कैद करना चाहता है जिसके पहले ही पत्रकार को रोक कर के इस तरह व्यवहार का अमानविय व्यवहार किया गया. ये फोटो जर्ननिस्ट हिंदुस्तान टाइम्स के है. जिनका नाम सलमान अली है जिनको झड़प के दौरान चोट भी आई और उनका हाथ भी फ्रैक्टर हो गया है.

इस घटना को लेकर दिल्ली के प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में कड़ी निंदा की गई. साथ ही इसको लेकर रिटार्यड जज के देखरेख में जांच कमेटी की भी मांग की. उन सभी लोगों का यह भी मांग थी कि दिल्ली पुलिसस की मनमानी नहीं चलेगी. 

Also Read