share--v1

Watch: सालियों ने मिलकर किया जीजा का बुरा हाल, जमकर वायरल हो रहा जूता-चुराई का ये मजेदार Video

Juta Churai: वैसे तो शादी के दौरान कई तरह के रस्में होती है, जिसको लेकर लोगों में उत्साह बना रहता है हालांकि दुल्हन की बहन यानी साली तो जीजा की जूता चुराई के लिए अलग ही उत्साह में नजर आती है.

auth-image
Suraj Tiwari
Last Updated : 22 September 2023, 06:35 PM IST
फॉलो करें:

Juta Churai: वैसे तो शादी के दौरान कई तरह के रस्में होती है, जिसको लेकर लोगों में उत्साह बना रहता है हालांकि दुल्हन की बहन यानी साली तो जीजा की जूता चुराई के लिए अलग ही उत्साह में नजर आती है. कुछ सालियां तो इसके लिए कई तरह की प्लानिंग किए रहती है. इसको शादी का एक अनोखी रस्म मानी जाती है. जिसके तरह एक तो रश्म की रश्म अदा होती है साथ ही साली को दूल्हे से जूते चुराई के बदले पैसे भी मिलते हैं.

फिल्मों में इसको खूब फिल्माया गया

आप सभी ने हकीकत में न सही फिल्मों में इस जूता चुराई रस्म को देखा ही होगा. चलिए नहीं याद आ रहा तो हम आपको याद दिला देते है. 'सलमान खान' और 'माधुरी दीक्षित' की फिल्म 'हम आपके हैं कौन' में जूता चुराई के रस्म को बहुत ही अच्छे ढंग से दर्शाया गया था. इस फिल्म का एक गाना भी जीजा-साली और देवर के बीच रिश्ते बीच बंधी डोर की सीन खूब लोगों ने पसंद किया था. इसको लोग आज भी याद करते रहते हैं. इसी तरह का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लीक करें

जीजा-साली के साथ दुल्हन का भी हुआ बुरा हाल

इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे इस वीडियो को शेयर किया गया था. इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कई सालियां मिलकर जीजा के जूते को निकाल रही हैं. स्थिति ऐसी आ गई है कि जीजा जी जमीन पर गिरे पड़े हैं फिर भी सालियां जूता निकलने में लगी है. यहां तक की दुल्हन भी जूता निकालने में अपने बहनों की मदद कर रही है तब भी सालियों को मशक्कत करनी पड़ रही है. इस मजेदार वीडियो के बैकग्राउंड में हम आपके हैं कौन का गाना भी बन रहा है जो इसको बहुत ही अच्छे से खास बना रहा है.

इसे भी पढे़ं- Watch: दिव्यांग व्यक्ति का क्रिकेट के प्रति ऐसा जुनून कर रहा है लोगों को प्रेरित, वीडियो देख नम हो जाएंगी आपकी आंखें