menu-icon
India Daily
share--v1

Watch: दिव्यांग व्यक्ति का क्रिकेट के प्रति ऐसा जुनून कर रहा है लोगों को प्रेरित, वीडियो देख नम हो जाएंगी आपकी आंखें

Viral Video: क्रिकेट दुनिया भर में बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय खेल है. इस खेल का खुमार भारत के साथ-साथ दुनिया भर के कई देशों में सिर चढ़कर बोलता है. यह खेल दुनिया भर में लाखों प्रशंसकों को आकर्षित करता है.

auth-image
Suraj Tiwari
Watch: दिव्यांग व्यक्ति का क्रिकेट के प्रति ऐसा जुनून कर रहा है लोगों को प्रेरित, वीडियो देख नम हो जाएंगी आपकी आंखें

नई दिल्ली : क्रिकेट दुनिया भर में बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय खेल है. इस खेल का खुमार भारत के साथ-साथ दुनिया भर के कई देशों में सिर चढ़कर बोलता है. यह खेल दुनिया भर में लाखों प्रशंसकों को आकर्षित करता है. ऐसे ही एक क्रिकेट प्रसंसक का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसको देखने के बाद यह समझ में आता है कि क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो आपके उत्साह को आगे बढ़ाकर रखता है. चाहे आपके एक पैर से ही क्यों न खेलते हों.

इन देशों में क्रिकेटर होते हैं भगवान

क्रिकेट को लेकर तमाम तरह के जुनूनी लोग देखनो को मिलते रहते हैं. लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसा देखने को मिल जाता है जिसके आगे सभी लोग पीछे नजर आते हैं इसी तरह का कुछ इस वायरल वीडियो को देखन बाद लग रहा है. वायरल वीडियो में साफ तौर देखा जा सकता है कि क्रिकेट ग्राउंड पर एक बल्लेबाज बैट लेकर बैटिंग के लिए तैयार है. गेंदबाज के गेंदबाजी करते ही गेंद को उठा कर मारता है. इस पूरे वीडियो में गौर करने वाली बात ये है कि बल्लेबाज का एक ही पैर है और वो एक ही पैर से अपने जुनून और हौसले के दम पर मैदान पर खेलता नजर आ रहा है. भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जैसे देशों में विशेष रूप से उत्साही क्रिकेट संस्कृतियां हैं, इन देशों क्रिकटे को लगभग एक धर्म के समान देखा जाता है.

कहानी है प्रेरणादायक

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर खूब शेयर किया जा रहा है. इसको इंग्लैंड की बार्मी सेना नाम के यूजर ने शेयर किया है हालांकि यह वीडियो भारत का ही बताया जा रहा है. इसके कैप्शन में लिखा है ये प्रेरणादायक है मतलब क्रिकेट ही सबकुछ है. 

इसे भी पढे़ं- Viral Video: किसान ने देसी जुगाड़ से ट्रैक्टर का इंजन कर दिया चेंज, पैसा बचाने का निकाला नायाब तरीका