menu-icon
India Daily
share--v1

Watch: सिर्फ 16 CM ऊंचाई, भारत की इस छोटी सी बच्ची ने लिंबो स्केटिंग में रच दिया इतिहास

Limbo Skating: लिंबो स्केटिंग की दुनिया में भारत के अहमदाबाद की 6 साल की तक्षवी ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने 6.29 सेकेंड में 25 मीटर की लोएस्ट लिंबो स्केटिंग की.

auth-image
India Daily Live
Takshvi Vaghani Guinness

Limbo Skating: भारत की एक छोटी बच्ची ने लिंबो स्केटिंग में एक नया इतिहास रच दिया है. 16 सीएम की ऊंचाई में 25 मीटर की लिंबो स्केटिंग मात्र 6.29 सेकेंड में करके गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया है. इस बच्ची का नाम तक्षवी वाघाणी है.  उनकी उम्र मात्र 6 वर्ष  है. वह अहमदाबाद की रहने वाली हैं.

लोएस्ट लिंबो स्केटिंग में तक्षवी वाघाणी की परफॉर्मेंस का वीडियो सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है. लोएस्ट लिंबो स्केटिंग बहुत ही कठिन खेल होता है. इसके बावजूद तक्षवी ने इतिहास रच दिया.

ये रहा लोएस्ट स्केटिंग का वीडियो   

वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि 6 साल की तक्षवी का फोकस सिर्फ अपने गोल पर है. उनका वीडियो देखकर सोशल मीडिया यूजर्स हैरान हैं.

तक्षवी ने 10 अप्रैल को लोएस्ट लिंबो स्केटिंग की थी. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर तक्षवी की फोटो शेयर कर उनके रिकॉर्ड की जानकारी दी.

सोशल मीडिया यूजर्स दे रहे हैं बधाई 

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार तक्षवी ने व्यक्तिगत उपलब्धि के लिए लोएस्ट लिंबो स्केटिंग करने का प्रयास करने का फैसला किया. जैसे ही वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया कुछ ही घंटों में इसे लाखों लोगों ने देख लिया. बहुत से यूजर्स  कमेंट करके उन्हें बधाई दे रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- इंप्रेसिव. वहीं, एक दूसरे यूजर ने लिखा- बच्ची के अंदर बहुत पोटेंशियल है.


इससे पहले पुणे की मनस्वी विशाल ने 25 मीटर लोएस्ट लिंबो स्केटिंग का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. मनस्वी  ने 25 मीटर की लिंबो स्केटिंग जमीन से 16.5 सेंटीमीटर की और जमीन के बीच में की थी.