menu-icon
India Daily
share--v1

बच्चे के नाम पर 400 करोड़ बताकर दाई से किया फ्रॉड, सामने आया बेहद चौंका देने वाला केस

चीन से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक दंपति ने अपने बच्चे को 400 करोड़ का मालिक बताकर दाई से उसकी जीवन भर की संपत्ति लूट ली और फरार हो गया.

auth-image
India Daily Live
fraud

चीन से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. एक दंपति ने अपने 5 महीने के बच्चे को ढाल बनाकर पैसा एंठने का ऐसा खेल खेला कि सब चौंक गए. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, एक दंपति ने 400 करोड़ से अधिक संपत्ति का लालच देकर अपने 5 महीने के मासूम को दाई के पास छोड़ दिया और दाई से पैसे लेकर गायब हो गए.

बच्चे को बताया 400 करोड़ का मालिक
उन्होंने दाई से कहा कि उनकी पत्नी के पूर्व पार्टनर से इस बच्चे को विरासत में 400 करोड़ मिलने वाले हैं. दंपति से यह बात सुनकर दाई के मन में लालच आ गया. यही नहीं दंपति ने दाई से 110,000 यूआन (करीब 12 लाख) रुपए लिए और  चंपत हो गया. कई महीने बीत जाने के बाद भी दंपति वापस नहीं आया तो दाई परेशान हो गई.

दाई ने दे दी जीवन भर की जमापूंजी
कपल ने दाई को बताया कि उसकी पत्नी के पूर्व पार्टनर की मौत हो चुकी है और अब उसकी सारी संपत्ति विरासत में उनके बच्चे को मिलने वाली है. दंपति की बातों में आकर दाई ने अपने जीवन की सारी जमा पूंजी दंपति को दे दी.

कपल ने दाई को दिखाए प्रॉपर्टी के सबूत
दाई मिस यू ने कहा कि मैंने उन्हें अपनी सारी जमा पूजीं दे दी लेकिन पिछले नवंबर से मुझे सैलरी तक नहीं मिली है और बिना किसी सैलरी के मैं आज भी बच्चे की देखभाल कर रही हूं. दाई ने कहा कि वे मेरा पैसा भी ले गए. दाई ने कहा कि वीचैट के जरिए जब उनकी दंपति से बात हुई तो उन्होंने सोने और लग्जरी घड़ियों के कुछ स्क्रीनशॉट भी दिखाए और कहा कि ये सब उस बच्चे का होने वाला है. उन्होंने कुछ प्रॉपर्टी के सबूत भी दिए और कहा कि हार्बिन के दाओवाई जिले में एक होटल है वह भी बच्चे के ही नाम हो जाएगा.

होटल से संपर्क किया तो उड़े दाई के होश
दाई फिर से उनकी बातों में आ गई और उसने और 8000 युआन दंपति को भेज दिए, लेकिन जब उसने हार्बिन के दाओवाई के जिले में स्थित उस होटल से संपर्क किया तो होटल स्टाफ ने दंपति को पहचानने से भी इंकार कर दिया.

इसके बाद दाई ने फोन और वीचैट के माध्यम से दंपति से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन असफल रही. अब वह दाई अपनी बर्बादी के लिए रो रही है. वहीं कुछ लोग सोशल मीडिया पर कह रहे हैं कि वह बच्चा दंपत्ति का असली बच्चा नहीं होगा उन्होंने कहीं से से उस बच्चे को चुराया होगा.