menu-icon
India Daily
share--v1

एयरपोर्ट पर हर महीने दिखती थी महिला, शक पर इस बार CISF ने दबोचा, फिर हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Gold Smuggling Case: गोल्ड स्मगलिंग का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. एक महिला हर महीने एयरपोर्ट पर दिखती थी. CISF को शक हुआ. फिर महिला को पकड़ा गया तो उसके पास से 41 लाख का सोना बरामद किया गया.

auth-image
India Daily Live
gold smuggling case
Courtesy: Social Media

Gold Smuggling Case: सूरत एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने शक के आधार पर एक महिला को पकड़ा. जांच पड़ताल के बाद महिला के पास से 41 लाख रुपये का सोना बरामद किया गया. महिला ने गोल्ड के दो कैप्सूल को अपने प्राइवेट पार्ट (Rectum) में छिपाया था. महिला हर महीने एयरपोर्ट पर दिखती थी, जिसके बाद CISF को शक हुआ था.

जानकारी के मुताबिक, महिला इस बार जब दुबई से लौट रही थी, तब सूरत एयरपोर्ट पर तैनात CISF के जवानों ने उसे रोक लिया और उसकी तलाशी ली गई. जांच पड़ताल के दौरान उसके पास से 500 ग्राम से ज्यादा सोना बरामद किया गया, जो उसने अपने प्राइवेट पार्ट में छिपाया था. मामला 7 जून का बताया जा रहा है. 

महिला से पूछताछ जारी

फिलहाल, महिला से कस्टम और संबंधित विभाग की टीम पूछताछ कर रही है. महिला से जानकारी जुटाई जा रही है कि उसका रैकेट कितना बड़ा है, उसमें कौन कौन शामिल हैं, वो कब से सोने की तस्करी कर रही है? एक रिपोर्ट के मुताबिक, दावा है कि पिछले 18 महीने में तस्करी कर लाए गए 37 करोड़ रुपये की गोल्ड सिर्फ सूरत एयरपोर्ट पर पकड़ी गई है.

आखिर कैसे फंस गई महिला?

जानकारी के मुताबिक, सूरत एयरपोर्ट पर एडवांस्‍ड पैसेंजर इंफोर्मेशन सिस्‍टम लगा है. इसके जरिए ये जानकारी जुटाई जा सकती है कि किस यात्री ने कब-कब, कहां-कहां की यात्रा की है. जब महिला पर शक हुआ तो इस सिस्टम के जरिए जानकारी जुटाई गई. सामने आया कि ये महिला हर महीने दुबई जाती है और वहां से लौटती है. इस जानकारी के आधार पर 7 जून को महिला को दबोच लिया गया.

जब महिला को एयरपोर्ट पर संबंधित अधिकारियों ने रोका, तो उससे सवाल जवाब किए गए. जब महिला की ओऱ से संतोषजनक जवाब नहीं मिला, तो उसे हिरासत में ले लिया गया और जांच पड़ताल की गई. इस दौरान महिला का एक्सरे भी कराया गया. तब उसके प्राइवेट पार्ट में गोल्ड के कैप्सूल के होने की जानकारी मिली.