menu-icon
India Daily
share--v1

Watch: महिला तो छोड़िए यहां मूर्तियां भी सुरक्षित नहीं! गलत तरीके से छूने के Viral Video ने उड़ाए होश

Viral Video: जर्मनी के एक एनजीओ ने अपने वीडियो के जरिए ये संदेश देने की कोशिश की है कि किस तरह से महिलाओं को हैरेस किया जा रहा. यहां तो लोग महिलाओं की मूर्तियों को भी गलत तरीके से छू रहे हैं.

auth-image
India Daily Live
Viral Germnay Video

Viral Video: जर्मनी की नॉन प्रॉफिट ऑर्गनाइजेशन टेरे देस फेम्स (Terre des Femmes) पिछले 40 सालों से लड़कियों और महिलाओं के मानवाधिकारों का मुद्दा उठाता रहा है. अपने कैंपेन के जरिए महिलाओं के खिलाफ होने वाले अन्याय न हो इसके लिए ये संगठन कैंपेन चलाता है. लड़कियां और महिलाओं को छोड़िए साहब आज के समय में महिलाओं की मूर्तियों को भी गलत तरीके से छूकर उन्हें सेक्शुअली हैरेस किया जा रहा है.

इसका एक वीडियो एक संगठन ने शेयर किया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि महिलाओं की मूर्तियों को पुरुष जाति किस तरह से टच करती है. यह टच एक तरह से सेक्शुअली हैरेस है.

उतर रहा मूर्तियों का रंग

इस वीडियो में महिलाओं की न्यूड मूर्ती के बारे में दिखाया गया है, जिनके स्तन पहले की अपेक्षा हल्के रंग और चमकदार हो गए हैं. मूर्तियों का रंग उतरने का कारण हैं लोगों का गलत तरीके से छूना. वीडियो में बताया और दिखाया गया है कि महिला की न्यूड स्टेजू का ब्रेस्ट सबसे ज्यादा चमकदार है. क्योंकि, वहीं पर सबसे ज्यादा छुआ गया है.

वीडियो में देखिए सच्चाई

जर्मनी की अलग-अलग जगहों पर मौजूद महिलाओं की अलग-अलग मूर्तियों को इस वीडियो में दिखाया गया है. जिसमें देखा जा सकता है कि महिलाओं की इन मूर्तियों जहां सबसे ज्यादा बार टच किया गया है वो पोर्शन अधिक चमकदार हो गया है.

महिलाओं की आवाज बुलंद करने के लिए कैंपेन

इस वीडियो के जरिए एनजीओ ने ये दिखाने के कोशिश की है कि किस तरह से लोगों ने महिलाओं की न्यूड मूर्तियों को हैरेस किया है. वीडियो की शुरुआत में बताया गया है कि जर्मनी में 3 में से दो महिलाओं को सेक्शुअली हैरेस किया जाता है. बहुत सी महिलाएं ये सब झेलत रहती हैं. वो कुछ बोलती ही नहीं. ये कैंपेन इस लिए बनाया गया है ताकि कोई भी महिला अपने खिलाफ हुए अपराध के खिलाफ आवाज उठा सके. वह चुप न बैठे.

इस मुद्दे पर एनजीओ द्वारा शेयर किया गया ये वीडियो उन महिलाओं को अपने खिलाफ हुए जुर्म को दुनिया के सामने लाने के लिए प्रेरित करेगा. क्योंकि इस वीडियो में महिलाओं की मूर्तियों को बोलता हुआ दिखाया गया है.