menu-icon
India Daily
share--v1

दुनिया को डराने वाला हिटलर इस चीज के आगे बन जाता था भीगी बिल्ली, क्या आपको पता है?

Adolf Hitler: जर्मन तानाशाह एडोल्फ हिटलर जितना दुनिया को डराता था उससे ज्यादा खुद छोटी चीजों से ऐसा डरता था कि भीगी बिल्ली बन जाता था.

auth-image
India Daily Live
adolf hitler

Adolf Hitler: जर्मनी के तानाशाह हिटलर की वजह से ही दूसरा विश्व युद्ध शुरू हुआ था. वह पहले विश्व युद्ध के हार का बदला लेना चाहता था. इसी कारण उसने पोलैंड पर आक्रमण कर दूसरे विश्व युद्ध की शुरुआत कर दी.  दुनिया को डराने वाला हिटलर मामूली चीजों से डरता था. 1933 में जर्मनी का चांसलर बना. सत्ता पर काबिज होने के बाद हिटलर पूरी तरह से तानाशाह बन गया था. उसने लाखों यहूदियों को मौत के घाट उतार दिया था. उसके कई किस्से बहुत चर्चित हैं. हिटलर ने खुद को अपनी प्रेमिका के साथ मौत के घाट उतार लिया था. उसकी मौत भी एक रहस्य ही है. इतिहासकार उसकी मौत को लेकर अलग-अलग तथ्य पेश करते हैं. 

एडाल्फ हिटलर के कई किस्से प्रचलित हैं. उन्हीं प्रचलित किस्सों में से आज हम आपको उसका डरपोक वाला किस्सा बताने जा रहे हैं. कहा जाता है कि हिटलर कुछ चीजों को देखकर भीगी बिल्ली बन जाता था.

इस चीज से खौफ खाता था हिटलर

अपने आतंक से दुनिया को सकते में डालने वाला हिटलर छोटी-छोटी चीजों से डरता था. कहा जाता है कि वह बिल्ली से बहुत डरता था. बिल्ली को देखकर वह भीगी बिल्ली बन जाता था.

ब्लेड से डर

बिल्ली से डरने के साथ एडोल्फ हिटलर ब्लेड से भी बहुत डरता था. वह सोचता था कि कहीं कोई उसका गला न काट दे इसलिए हिटलर अपने से ही सेविंग करता था. उसे लगता था कि लोग उसकी जान के प्यासे हैं. कहीं ब्लेड से उसे मौत के घाट न उतार दें.

अंधेरे से डरता था हिटलर

हिटलर अंधेरे से बहुत ही खौफ खाता था. कहा जाता है कि वह रात में देर से सोता था. और सुबह 11 बजे उठता था. बेड पर सोने के लिए जाने से पहले वह अपने बिस्तर को अच्छे से चेक करवाता था. उसे छोटी-छोटी अनजान चीजों से बहुत डर लगता था.