menu-icon
India Daily
share--v1

Watch: भीख मांगने की सामने आई नई तरकीब, भिखारी के इस आइडिया को देख कोई नहीं बना पाएगा बहाना

Viral Video: आज के समय में भिखारी भी पूरी तरह नए टेक्नोलॉजी की जानकारी लिए नजर आ रहे हैं. इसके तहत भिखारी अपने गले में क्यू आर कोड लगा कर घूम रहे हैं.

auth-image
India Daily Live
Viral video

Viral Video: जमाना बदल चुका है पूरी दुनिया ऑनलाइन हो चली है. अपने देश में भी ऑनलाइन मार्केट का बाजार हर दिन बढ़ता नजर  आ रहा है. डिजिटलाइजेशन के बढ़ते इस दौर में जहां बड़े-बड़े मॉल में ऑनलाइन पेमेंट से खरीदारी हो रही है तो छोटे और फुटकर विक्रेता भी फल से लेकर सब्जी वाला तक ऑनलाइन पेमेंट लेना पसंद कर रहे हैं. इन सबके पिछे एक ही कारण है कि पब्लिक डिजीटल पेमेंट का प्रयोग खूब कर रहे हैं. तो ऐसे में देश का भिखारी भी ऑनलाइन हो चला है. वो भी अब क्यू आर कोड से डिजीटल पेमेंट के तहत भीख मांग रहा है.

असम की राजधानी गुवाहटी का एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है. जिसमें एक भिखारी भीख मांगता हुआ नजर आ रहा है. जिसमें सबसे महत्वपूर्ण बात ये हैं कि भिखारी ने अपने गले में क्यू आर कोड लटका रखा है. 

गले में QR कोड लटका भीख मांग रहा भिखारी

वीडियो में साफ नजर आता है कि भीख मांगने वाला व्यक्ति आंख से पूरी तरह अंधा है. भिखारी कार वाले का पास भीख मांगने पहुंचता है. जो कार चला रहे ड्राइवर से भीख मांगता है जिसके बाद उसके लगे में लगे क्यू आर कोड पर कार वाला पेमेंट करने लगता है. पेमेंट होने के बाद भिखारी मैसेज की भी जानकारी लेता है. 

यूजर बोले-देश में हो रहा बदलाव

इस वायरल वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉम एक्स पर @somanigaurav नाम के यूजर ने शेयर किया है. जिसके कैप्शन में डिजीटल पेमेंट से लेकर टेक्नोलॉजी तक की पूरी कहानी बताई गई है. साथ ही ये भी बताया गया है कि आज के समय में भिखारी भी पूरी तरह से टेक्नों फ्रेंडली हो गए हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर कई यूजर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि यही बदलाव आया है इस जमाने कि भिखारी भी अब क्यू आर कोड से ऑनलाइन भीख मांग रहें हैं. जबकि दूसरे यूजर ने लिखा है कि भिखारी को इस तरह जागरूक देख लग रहा है अपना देश विकास की ओर अग्रसर है.