share--v1

Raj Kundra के ऐसे 'पाप' जिनकी सजा Shilpa Shetty को मिली, क्यों जब्त हो गया फ्लैट और बंगला ?

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Raj Kundra News: शिल्पा शेट्टी के पति और कारोबारी राज कुंद्रा के खिलाफ ईडी ने एक बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने उनके 97.79 करोड़ रुपए वाली चल और अचल संपत्ति को कुर्क कर दिया है. जांच एजेंसी की ओर से यह कार्रवाई पीएमएलए 2002 प्रावधान के तहत किया गया है. बता दें कि राज कुंद्रा की मुंबई के जुहू इलाके में मौजूद प्रेसीडेंशियल फ्लैट और पुणे वाले बंगला और राज कुंद्रा के नाम वाली इक्विटी शेयर को ईडी ने कुर्क कर लिया है.

ईडी की ओर से यह कार्रवाई महाराष्ट्र पुलिस और दिल्ली पुलिस की एक एफआईआर पर की गई है. एफआईआर के अनुसार कई लोगों ने करीब 6600 करोड़ के बिटकॉइन झूठे वादों के बल पर हासिल किए थे. लोगों ने बिटकॉइन के एवज में 10 प्रतिशत से ज्यादा रिटर्न देने का वादा किया गया था. इस स्कीम में निवेशकों के साथ भारी धोखाधड़ी की गई थी.

इस मामले में जब ईडी ने जांच की तो इस बात का खुलासा हुआ कि राज कुंद्रा को घोटाले का मास्टरमाइंड अमित भारद्वाज से 285 बिटकॉइन मिले थे. ये बिटकॉइन आज भी राज कुंद्रा के पास ही हैं जिनकी वैल्यू 150 करोड़ रुपये से ज्यादा है. आपको बताते चलें, पोर्नोग्राफी के एक मामले में राज कुंद्रा का नाम साल 2021 में  सामने आया था और उनकी गिरफ्तारी भी हुई थी लेकिन बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी.