share--v1

WhatsApp का धांसू फीचर, किसी को नहीं दिखेगा आपका फोन नंबर

WhatsApp पर जल्द ही एक नया फीचर पेश किया जा सकता है जिसके साथ आप नंबर नहीं बल्कि यूजरनेम से लोगों को सर्च कर सकते हैं। 

auth-image
Shilpa Srivastava
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • WhatsApp का नया फीचर
  • यूजरनेम से कर पाएंगे लोगों को सर्च

WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसके जरिए सर्च सेटिंग में कुछ बदलाव किया जाएगा। कंपनी नया सर्च बार फीचर लॉन्च करेगी जिसमें लोगों को उनके यूजरनेम से सर्च किया जा सकेगा। WABetaInfo पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है जिसके अनुसार, इस अपडेट का उद्देश्य पर्सनल फोन नंबर शेयर करने की जरूरत को खत्म करना है। 

WhatsApp पर अगर आपको कोई मैसेज करना चाहता है तो उसके पास आपका नंबर होना जरूरी है। लेकिन अगर आप अपना नंबर किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहते हैं तो आप यूजरनेम का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फीचर के जरिए यूजर के लिए एक और सिक्योरिटी जुड़ जाएगी जिससे उनका नंबर किसी के सामने डिस्क्लोज नहीं होगा। बता दें कि यूजरनेम एक वैकल्पिक फीचर है जिसे आप चाहें तो इस्तेमाल कर सकते हैं। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, इस फीचर पर यूजर का पूरा कंट्रोल होगा। यूजर्स अपना यूजरनेम बदल पाएंगे और एडिट भी कर पाएंगे। सर्च बार की यह नई क्षमता अभी डेवलप की जा रही है। इसे आने वाले समय में यूजर्स के लिए फेजेज में अपडेट किया जा सकता है। इस बात की जानकारी अभी नहीं मिली है कि यह फीचर एंड्रॉइड में आएगा या फिर iOS में या फिर दोनों में ही पेश किया जाएगा। 

सीक्रेट कोड फीचर भी होगा पेश:
एक और रिपोर्ट में यह बताया गया है कि WhatsApp पर जल्द ही एक सीक्रेट कोड फीचर दिया जाएगा जिसके तहत लॉक्ड चैट्स को एक्सेस करने के लिए अतिरिक्त सिक्योरिटी एड होगी। इससे बिना आपकी परमीश के चैट लॉक्ड ऊपर दिखाई नहीं देंगी। साथ ही कोई उन्हें एक्सेस नहीं कर पाएगा। इस फीचर को धीरे-धीरे सभी यूजर्स के पास रोलआउट कर दिया जाएगा। 

कंपनी अपने यूजर्स का एक्सपीरियंस दोगुना करने के लिए कई तरह के फीचर्स पर काम कर रही है। सिक्योरिटी से लेकर इंटरफेस तक लगातार कुछ न कुछ एड होता ही रहता है। 

Also Read

First Published : 04 December 2023, 12:17 PM IST