share--v1

Weather Update: दिल्ली में ठंड बढ़ने की आहट! IMD ने इन राज्यों में बारिश की संभावना जताई

Weather Update: दिसंबर महीने की शुरुआत से पहले ही देशभर में ठंड बढ़ने लगी है. देश की राजधानी दिल्ली समेत कई अन्य राज्यों में ठंडी हवाओं के साथ-साथ और हल्की बारिश और बूंदाबांदी देखने को मिली हैं.

auth-image
Purushottam Kumar
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • दिसंबर की शुरुआत से पहले दिल्ली में बढ़ने वाली है ठंड
  • दिल्ली समेत कई राज्यों में आज बारिश की संभावना- IMD

Weather Update: दिसंबर महीने की शुरुआत से पहले ही देशभर में ठंड बढ़ने लगी है. देश की राजधानी दिल्ली समेत कई अन्य राज्यों में ठंडी हवाओं  के साथ-साथ और हल्की बारिश और बूंदाबांदी देखने को मिली हैं. मौसम विभाग की माने तो पंजाब, हरियाणा समेत कई राज्यों में हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है.

इन राज्यों में हल्की बारिश की संभावना

मौसम  विभाग के अनुसार आज दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, पश्चिमी यूपी, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और झारखंड के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर में आज के अधिकतम तापमान की बात करें तो 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रहने का संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड के कई इलाकों में भी अगले 24 घंटे के दौरान बारिश होने की संभावना जताई है. स्काईमेट वेबसाइट के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ पंजाब से हरियाणा होते हुए दिल्ली तक समुद्र तल से करीब 5.8 किमी ऊपर पश्चिमी हवाओं में एक ट्रफ के रूप में बना हुआ है. अगले 24 घंटों के दौरान, इसके उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी पर एक चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की संभावना है. 

Also Read

First Published : 30 November 2023, 07:29 AM IST