share--v1

Weather Update: दिल्ली में बारिश तो पहाड़ों में बर्फबारी की संभावना, जानिए आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: फिलहाल एक पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित कर रहा है जिसके चलते आज कई जगहों पर बर्फबारी और बारिश के चांस हैं.

auth-image
India Daily Live

Weather Update: जम्मू-कश्मीर के आसमान में दो हफ्तों से बादलों का नामो-निशान नहीं है. इसके कारण जम्मू शहर में मंगलवार को दिन का तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया, जो सामान्य से 3.0 डिग्री ज्यादा है. धूप की गर्मी से लोगों को पसीना आ रहा है. कटड़ा में भी दिन का तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 3.8 डिग्री अधिक है.

बारिश और बर्फबारी की संभावना

कश्मीर घाटी के ज्यादातर इलाकों में भी दिन का तापमान सामान्य से 4 से 8 डिग्री तक ऊपर रहा है. लेकिन रात को तापमान शून्य डिग्री से नीचे गिर जाता है. मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर की जानकारी के अनुसार, 18 से 21 फरवरी के दौरान पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव दिखेगा, जिससे कुछ जगहों पर बारिश और बर्फबारी की संभावना है.

पहाड़ों पर बर्फ

मौसम के इतने साफ रहने से पहाड़ों पर बर्फ जमी हुई है. ये यात्रियों और पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है. प्रशासन और यातायात विभाग ने उन्हें यात्रा के दौरान सावधानी बरतने की सलाह दी है. जम्मू में मंगलवार को पूरे दिन मौसम साफ रहा. दोपहर को लोगों को गर्मी का एहसास हुआ.

पश्चिमी विक्षोभ का असर

फिलहाल एक पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित कर रहा है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने इसके प्रभाव में अगले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की छिटपुट बारिश/बर्फबारी की भविष्यवाणी की है.

दिल्ली में भी बारिश

दिल्ली में भी बारिश हो सकती है और यहां न्यूनतम तापमान 8 से 10 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. अधिकतम तापमान 24-26 डिग्री सेल्सियस रहेगा. दिल्ली में 15 फरवरी तक बादलों की परत छाई रहेगी जिससे पूरे सप्ताह सुबह के समय हल्का कोहरा बना रहेगा. 15 से 18 फरवरी तक ये स्थिति रह सकती है.

आज यानी 14 फरवरी को दिल्ली में बूंदाबांदी के आसार हैं. 19 फरवरी को दिल्ली में आसमान फिर से साफ होने के आसार हैं. 

Also Read

First Published : 14 February 2024, 06:53 AM IST