menu-icon
India Daily
share--v1

चुनाव नतीजों के शुरुआती रुझान पर क्या है शेयर मार्केट का रुख, क्या हार रहे हैं मोदी?

Stock Market Today: 3 जून को शेयर मार्केट में बीते 3 साल में आई सबसे बड़ी तेजी के बाद 4 जून को चुनाव के शुरुआती रुझानों के चलते मार्केट धड़ाम हो गया है. बीते सोमवार को स्टॉक मार्केट के दोनों मुख्य सूचकांक ऑल टाइम हाई पर बंद हो गए थे. 

auth-image
India Daily Live
share
Courtesy: pexels

Stock Market Today: मंगलवार 4 जून को आ रहे चुनावी नतीजों के रुझान के चलते शेयर बाजार लाल निशान पर खुला है. बीते दिन की बढ़त को मार्केट ने खो दिया है. इस दौरान दोनों सूचकांक गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं. बाजार में आई गिरावट से निवेशकों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है. लोगों को ऐसा डर लगने लगा है कि मोदी सरकार हार रही है, लेकिन यह सिर्फ शुरुआती रुझान हैं. अभी नतीजे आने बाकी हैं. 

सेंसेक्स में  Larsen & Toubro, Power Grid, NTPC, State Bank of India, Reliance Industries and HDFC Bank के शेयर्स में भारी गिरावट देखने को मिली है. शुरुआती कारोबार में निफ्टी पर सन फॉर्मा, एचयूएल, नेस्ले इंडिया और एशियन पेंट्स के शेयर्स में तेजी देखने को मिली है. वहीं, बैंकिंग सेक्टर के शेयर्स में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है. एसबीआई के शेयर में करीब 6 फीसदी की गिरावट आई है.सेंसेक्स पर भी कई स्टॉक्स लाल निशान पर ट्रेंड कर रहे हैं. बीएसई 1640.05 अंक गिरकर 74,828.73 अंक पर ट्रेड कर रहा है. वहीं, एनएसई 84.40 अंक लुढ़ककर  23,179.50 अंक पर पहुंच गया. 

जमकर हुई बिकवाली

चुनावी नतीजों के रुझानों के चलते रेलवे सेक्टर से जुड़ी कंपनियों के शेयर्स में बिकवाली देखने को मिली है. रेलवे सेक्टर के शेयर लाल निशान पर ट्रेड कर रहे हैं. IRCTC, RVNL, IRFC के शेयर में 5 फीसदी की ज्यादा गिरावट देखने को मिली है. 

अंबानी और अडानी के भी शेयर्स का हाल बेहाल

मंगलवार को मार्केट में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर भी लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं. इस कंपनी के शेयर्स में 3.37 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है. बीते सोमवार को जहां अडानी ग्रुप के शेयर बढ़त हासिल कर रहे थे. वहीं, आज वे लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं. अडानी पावर के शेयर में भी 8 फीसदी का नुकसान देखने को मिल रहा है. 

Disclaimer : शेयर बाजार वित्तीय जोखिमों के अधीन है.theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. इस कारण किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह अवश्य ले लें.