menu-icon
India Daily
share--v1

Market Outlook: बाजार ने फिर ली करवट, 25 अप्रैल को हो सकता है बड़ा उलटफेर, जानें कैसी रहेगी शेयर मार्केट की चाल

Share Market Outlook For 25th April: 24 अप्रैल को भारतीय शेयर बाजार मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ. कल यानी 25 अप्रैल को बाजार की चाल कैसी रहेगी यह कई फैक्टर पर डिपेंड करेगा.

auth-image
India Daily Live

Market Outlook For 25th April: बुधवार को भारतीय शेयर बाजार मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ. सेंसेक्स 0.16 फीसदी बढ़कर 73852.94 के स्तर पर बंद हुआ. तो वहीं, निफ्टी फिफ्टी 0.15 परसेंट बढ़कर 22402.40 के स्तर पर बंद हुआ. आज बाजार में सुबह बढ़त देखने को मिली थी. लेकिन बाजार बंद होने तक वो बढ़त कायम नहीं रही. ये चौथा दिन था जब बाजार तेजी के साथ बंद हुआ. भले ही मामूली तेजी हुई.

शेयर बाजार की इस करवट से कल यानी 25 अप्रैल को बाजार की चाल कैसी रहेगी? आइए जानने की कोशिश करते हैं. कि कौन-कौन से फैक्टर बाजार को रफ्तार भी दे सकते हैं और मुंह के बल गिरा भी सकते हैं.

नतीजों का असर

नया वित्त वर्ष लगाने और अलग-अलग आर्थिक नतीजों का असर बाजार में देखने को मिल रहा है. कंपनियां पिछले वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही का परिणाम जारी कर रही हैं. धीरे-धीरे कंपनियों का परिणाम आ रहा है. इसके साथ ही अलग-अलग देशों के आर्थिक आंकडे़ भी जारी हो रहा है. इन सभी का असर भारतीय शेयर मार्केट में साफ देखा जा रहा है.

जारी रहेगा उठा-पटक का दौर

एक्सिस सिक्योरिटीज के राजेश पालवीय का मानना है कि नतीजों के इस दौर में बाजार में उठा-पटक का दौरा जारी रह सकता है. बाजार में स्थिरता बनी रह सकती है. लॉर्ज कैप में लोग निवेश करना अधिक पसंद कर सकते हैं. क्योंकि मिड कैप और स्मॉल कैप में रैली आई हुई है.

रेलिगेयर ब्रोकिंग के अजीत मिश्रा का कहना है कि ये राहत की बात है कि 24 अप्रैल को बाजार तेजी के साथ बंद हुआ. निफ्टी में 22,300-22,500 के बीच कंसोलिडेशन कल देखे को मिल सकता है.

निवेशकों का पूरा फोकस डिफेंस और ऑटो सेक्टर में फोकस रख सकते हैं. इन सेक्टर्स में मजबूती देखने को मिल रही है.

डिस्क्लेमर: यह खबर सिर्फ जानकारी देने के उद्देश्य से लिखी गई है. THE INDIA DAILY LIVE किसी को भी शेयर मार्केट में निवेश करने की सलाह नहीं देता. बाजार में निवेश करने से पहले अपने आर्थिक सलाहकार से सलाह जरूर ले लें.   

Also Read