menu-icon
India Daily
share--v1

बंपर कमाई के लिए गुरुवार को इस सीमेंट कंपनी पर लगाएं दांव, जानें क्यों?

देश की दूसरी सबसे बड़ी सीमेंट उत्पादक कंपनी के शेयरों में कल जबरदस्त उछाल देखने को मिल सकता है, आखिर क्यों? आइए जानते हैं...

auth-image
India Daily Live
Ambuja Cement

कम समय में मोटी कमाई करने के लिए सही समय पर सही जगह निवेश बेहद जरूरी है. अच्छे निवेशक मोटी कमाई के लिए सही मौके की तलाश में रहते हैं और वह सही मौका अब आ गया है. अंबुजा सीमेंट के शेयरों में निवेश कर आपको मोटी कमाई हो सकती है.

ऐसा इसलिए क्योंकि देश के दूसरे सबसे अमीर शख्स गौतम अडाणी अपनी इस कंपनी को और बड़ा करने जा रहे हैं. अडाणी ने अंबुजा सीमेंट में 8339 करोड़ रुपये का निवेश किया है. कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी है.

कंपनी में 70 प्रतिशत हुई अडाणी की हिस्सेदारी
इस निवेश के साथ अडाणी की कंपनी में हिस्सेदारी बढ़कर 70.3 प्रतिशत हो गई है. अडाणी की हिस्सेदारी बढ़ने से आने वाले समय में कंपनी की उत्पादन क्षमता तेजी से बढ़ने की उम्मीद है. इससे पहले गौतम अडाणी ने 18 अक्टूबर 2022 को कंपनी में 5,000 करोड़ और 28 मार्च 2024 को 6,661 करोड़ का निवेश किया था. इस डील के साथ उन्होंने सीमेंट सेक्टर में 20,000 करोड़ रुपए के निवेश की योजना का वादा पूरा कर लिया है.

बता दें कि अंबुजा सीमेंट देश की दूसरी सबसे बड़ी सीमेंट निर्माता कंपनी है.  कंपनी के पूर्णकालिक निदेशक व सीईओ अजय कपूर ने कहा कि इस निवेश से कंपनी को 2028 तक अपनी क्षमता को 140 मिलियन टन के लक्ष्य को पूरा करने में मदद मिलेगी.

कैसा है शेयरों का हाल
पिछले कारोबारी सत्र में अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड का शेयर 2.50% बढ़कर  622 रुपए पर बंद हुआ. पिछले एक महीने में कंपनी ने 6.39% का रिटर्न दिया है. वहीं पिछले एक साल में यह शेयर 62 प्रतिशत का रिटर्न दे चुका है. इस साल अब तक इस शेयर ने 16.41% का रिटर्न दिया है.

Disclaimer: यह खबर केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखी गई है. किसी भी निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की राय जरूर लें.