menu-icon
India Daily
share--v1

DOMS ने शेयर बाजार में मचाया तहलका, IPO प्राइस से इतनी फीसदी अधिक पर लिस्ट हुए शेयर

DOMS Industries : बुधवार को शेयर बाजार में DOMS Industries के शेयरों की शानदारी लिस्टिंग हुई. अपने आईपीओ की प्राइस से डोम्स के शेयर 77 फीसदी अधिक पर लिस्ट हुए. 

auth-image
Gyanendra Tiwari
Doms Share

हाइलाइट्स

  • बुधवार को शेयर बाजार में लिस्ट हुई DOMS Industries
  • आईपीओ प्राइस से 77 फीसदी अधिक पर लिस्ट हुए शेयर

DOMS Industries : बुधवार को शेयर बाजार में अचानक भारी गिरावट आई. निवेशकों को नुकसान उठाना पड़ा लेकिन DOMS के आईपीओ में निवेश करने वाले निवेशकों की मौज रही है. बुधवार को शेयर बाजार में DOMS Industries के शेयरों की शानदारी लिस्टिंग हुई. अपने आईपीओ की प्राइस से डोम्स के शेयर 77 फीसदी अधिक पर लिस्ट हुए. 

बुधवार को DOMS Industries के शेयर 1400 रुपये के लेवल पर शेयर बाजार में लिस्ट हुए. लिस्ट होने के बाद कंपनी के शेयरों ने 1428 रुपये तक ट्रेड किया. बाजार बंद होने पर कंपनी के शेयर 1326.05 पर क्लोज हुए. शेयर बाजार के विश्लेषकों ने भी इतनी उम्मीद नहीं जताई थी जिस रेट में डोम्स इंडस्ट्रीज के शेयर बाजार में लिस्ट हुए.

 

उम्मीद से बढ़कर हुई लिस्टिंग


DOMS Industries के शेयरों की लिस्टिंग प्राइस को लेकर निवेशक अंदाजा लगा रहे थे कि ये आईपीओ प्राइस से 50 से 60 फीसदी अधिक पर लिस्ट हो सकता है. लेकिन लिस्टिंग तो उम्मीद से बढ़कर हुई.

पिछले 3 सालों में कंपनी ने अच्छी ग्रोथ की है. इसी वजह से शेयर मार्केट में डोम्स इंडस्ट्री के शेयरों की लिस्टिंग में उल्लेखनीय वृद्धि देखने को मिली. भारत में ब्रांडेड स्टेशनरी और आर्ट प्रोडक्ट बाजार में DOMS Industries दूसरी सबसे बड़ी कंपनी बनकर उभरी है. 

शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि कंपनी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अच्छा कर रही है.  ब्रांड प्रेसेंस मजबूत है. तरराष्ट्रीय भागीदारी और निर्यात बाजार में अच्छी पकड़ है. इसी वजह से शेयर बाजार में इसकी इतनी अच्छी शुरुआत हुई है. 


IPO के लिए लोगों ने जमकर लगाई थी बोली

 

डोम्स इंडस्ट्रीज के आईपीओ की प्राइस बैंड 750 से 790 रुपये प्रति शेयर था. इस आईपीओ के जरिए कंपनी ने 350 करोड़ रुपये के 0.44 करोड़ शेयर फ्रेश इश्यू किए थे. 850 करोड़ रुपये के 1.08 करोड़ शेयर ओपन फॉर सेल के जरिए बिक्री के लिए उपलब्‍ध थे. इसके आईपीओ के एक लॉट में  18 शेयर थे. डोम्स इंडस्ट्रीज के IPO को 93 गुना लोगों ने सब्सक्राइब किया था. 

डोम्स इंडस्ट्रीज  को लेकर शेयर विश्लेषकों का कहना है कि मार्केट में लिस्ट होने के बाद अब  मौजूदा स्तर पर नए निवेशक कम ही इस शेयर की खरीदारी करेंगे.