menu-icon
India Daily
share--v1

पैसा लगाने का शानदार मौका, वर्कप्लेस देने वाली इस कंपनी का आया IPO

Ipo: वर्कप्लेस प्रदान करने वाली कंपनी का आईपीओ 22 मई बुधवार को लॉन्च होगा. इस आईपीओ को ग्रे मार्केट में अच्छा रिस्पांस मिला था. ग्रे मार्केट में आईपीओ 43 प्रतिशत प्रीमियम या 165 रुपये की बढ़त बना  रहा था. 

auth-image
India Daily Live
ipo
Courtesy: freepik

Ipo: ऑफिस स्पेस उपलब्ध कराने वाली कंपनी एवफिस स्पेस सॉल्यूशंस लिमिटेड (Awfis Space Solutions) 22 मई को प्राइमरी मार्केट में अपना कदम रखने जा रही है. इसमें निवेशकों को 27 मई तक बोली लगाने का मौका मिलेगा. कंपनी ने IPO के लिए 10 रुपये फेस वैल्यू वाले प्रति शेयर का प्राइस बैंड 364 से 383 रुपये प्रति शेयर तय किया है. 

599 करोड़ मार्केट से जुटाने के लिए IPO ला रही इस कंपनी के IPO में 128 करोड़ रुपये के .33 करोड़ नए शेयर जारी किए जाएंगे. इसी इश्यू में 1.23 करोड़ शेयर्स की सेल (OFS) की भी पेशकश की गई है. इससे कंपनी को 470.93 करोड़ रुपये मिलेंगे. इस आईपीओ का कुल आकार 599 करोड़ रुपये के करीब है. मंगलवार को कंपनी ने एंकर इंवेस्टर्स से 268.61 करोड़ रुपये जुटाए हैं. इसमें 32 एंकर इंवेस्टर्स ने इश्यू के अपर बैंड मतलब 283 रुपये के हिसाब से शेयर लिए हैं. 

क्या है इसका लॉट साइज

इस कंपनी की एक लॉट में 39 शेयर शामिल हैं. रिटेल निवेशकों को इस हिसाब से कम से कम 14,937 रुपये का निवेश करा होगा. इसके साथही एसएनआईआई के लिए मिनिमम लॉट साइज 14 लॉट रखा गया है. इसमें 546 शेयर होंगे. इन शेयर्स को बीएसई और एनएसई दोनों जगहों पर लिस्ट किया जाना है. कंपनी के शेयर 30 मई गुरुवार तक लिस्ट हो सकते हैं. 

ग्रे मार्केट में दिया है फायदा 

ग्रे मार्केट में आईपीओ पर 150 रुपये का प्रीमियम कोट किया जा रहा है. आईपीओ का इश्यू प्राइस 383 रुपये मानें तो आज ग्रे मार्केट पर शेयर की कीमत 533 रुपये कोट की गई है. इसका अर्थ है कि हर शेयर पर 150 रुपये का लाभ होगा. 

 

Disclaimer : शेयर बाजार वित्तीय जोखिमों के अधीन है.theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. इस कारण किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह अवश्य ले लें.