menu-icon
India Daily
share--v1

इस हेल्थकेयर कंपनी ने किया 118 रुपए प्रति शेयर स्पेशल डिविडेंड देने का ऐलान, जान लीजिये रिकॉर्ड डेट

पिछले दो हफ्तों में इस कंपनी ने 37 प्रतिशत का जबरदस्त रिटर्न दिया है. अब कंपनी अपने निवेशकों को 118 रुपए प्रति शेयर का स्पेशल डिविडेंड देने जा रही है.

auth-image
India Daily Live
aster dm healthcare DIVIDEND

हेल्थकेयर सेक्टर से जुड़ी एक कंपनी ने अपने निवेशकों को 118 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से स्पेशल डिविडेंड देने का ऐलान किया है. अगर आप इस स्पेशल डिविडेंड को पाना चाहते हैं तो आपको रिकॉर्ड डेट को जानना बेहद जरूरी है क्योंकि डिविडेंड पाने के लिए इस डेट तक आपके डीमैट खाते में कंपनी के शेयरों का होना जरूरी है.

इस कंपनी का नाम है एस्टर डीएम हेल्थकेयर (Aster DM Healthcare)  डिविडेंड के ऐलान के बाद कंपनी का शेयर सोमवार को शुरुआती सत्र में ही 14 प्रतिशत चढ़कर 558 के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया. हालांकि मंगलवार को कंपनी का शेयर आधा प्रतिशत गिरकर 520 रुपए पर बंद हुआ.

कंपनी के बोर्ड ने 12 अप्रैल को निवेशकों को 118 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड देने को मंजूरी दी थी.

क्या है रिकॉर्ड डेट 
कंपनी ने स्पेशल डिविडेंड के लिए 23 अप्रैल रिकॉर्ड डेट रखी है. यानी 23 अप्रैल तक आपके खाते में कंपनी के जितने भी शेयर होंगे, उन्हीं पर आपको स्पेशल डिविडेंड मिलेगा.

30 दिन के अंदर खाते में आ जाएगा पैसा
डिविडेंड की घोषणा के 30 दिन के भीतर शेयरधारकों के खाते में डिविडेंड की रकम भेज दी जाती है. हालांकि बोर्ड ने अभी तक वित्त वर्ष 2024 के लिए अंतरिम डिविडेंड की घोषणा नहीं की है.

पिछले 2 हफ्तों में 37 प्रतिशत का बंपर रिटर्न
Aster DM का स्टॉक पिछले दो हफ्तों में 37 प्रतिशत चढ़ा है. कंपनी के प्रमोटरों का कहना है कि भारतीय हेल्थकेयर सेक्टर काफी आकर्षक लग रहा है और आने वाले समय में इस सेक्टर में भारी ग्रोथ की उम्मीद है.

भारत में व्यापार बढ़ाने की योजना बना रही कंपनी

कंपनी भारत में लगातार अपने बिजनेस में विस्तार कर रही है. अगले तीन वर्षों में कंपनी की योजना भारत में अपने कुल बेडों की संख्या को 6,600 के पार ले जाने की है. कंपनी महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में भी पैर जमाने की योजना बना रही है.