menu-icon
India Daily
share--v1

WhatsApp Tricks: कोई चुपके-चुपके देख रहा है आपकी WhatsApp चैट, इस तरह करें पता

कई लोग इस बारे में जानना चाहते हैं कि उनकी WhatsApp प्रोफाइल कौन देख रहा है. अगर आप भी जानना चाहते हैं तो इसका तरीका हम आपको बता रहे हैं. 

auth-image
India Daily Live
WhatsApp

Who is watching your WhatsApp: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp दुनियाभर में इस्तेमाल किया जाता है. इस ऐप में कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो बेहद ही कमाल के हैं. चाहें किसी से बात करनी हो या फिर किसी को वीडियो कॉल करनी हो, यह ऐप हर काम में मदद करती है. अब जब इसे इतने लोग इस्तेमाल करते हैं तो हैकर्स की नजर तो रहती ही होगी. सिर्फ हैकर्स ही क्यों आपके कुछ दोस्तों की नजर भी रहती होगी. 

कई बार ऐसा होता है कि हम किसी जगह अपना WhatsApp लॉगइन करते हैं और उसे बंद करना भूल जाते हैं. ऐसा होने पर हमारी चैट और डाटा के साथ छेड़छाड़ हो सकती है और प्राइवेसी में सेंध लग जाती है. वहीं, कई बार आपके दोस्त ही इसका गलत इस्तेमाल कर लेते हैं. ऐसे में आप यह चेक कर सकते हैं कि आपका WhatsApp कहां-कहां लॉगइन है. इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे. चलिए जानते हैं. 

WhatsApp पर कहां-कहां खुला है आपका अकाउंट: 

  • सबसे पहले आपको WhatsApp ओपन करना होगा. 

  • इसके बाद सेटिंग्स पर जाएं. 

  • इसके बाद कुछ ऑप्शन्स नजर आएंगे जिसमें आपको Linked Devices का ऑप्शन मिलेगा. 

  • इस पर क्लिक करने के बाद आपको यह पता चलेगा कि आपका WhatsApp कहां-कहां लॉगइन किया गया है. 

  • अगर आपको कुछ संदिग्ध लगता है तो आपको उस पर क्लिक कर लॉगआउट भी कर सकते हैं. 

WhatsApp ला रहा प्राइवेसी फीचर: इस कंपनी ने एक बड़ा फीचर पेश किया है जिसके तहत अब यूजर्स की प्रोफाइल पिक्चर का कोई भी स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा. यह एक नया प्राइवेसी फीचर है जो एंड्रॉइड हैंडसेट्स के लिए पेश किया गया है. बता दें कि इस फीचर की टेस्टिंग पिछले काफी समय से चल रही थी. आईओएस यूजर्स के लिए इसे अभी पेश नहीं किया गया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें यहां