menu-icon
India Daily
share--v1

फोन में आ रहे हैं फुल सिग्नल लेकिन फिर भी नहीं चल रहा इंटरनेट, तुरंत करें ये काम

Smartphone Tips And Tricks: अगर आपके फोन में इंटरनेट काम नहीं कर रहा है और नेटवर्क भी पूरे हैं तो यहां हम आपको एक सेटिंग के बारे में बता रहे हैं जिसे चेक कर आप यह देख सकते हैं कि आपके फोन की सिम स्ट्रेंथ कितनी है. इसका तरीका काफी आसान है. यहां स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस जान लें.

auth-image
India Daily Live
Smartphone Tips And Tricks
Courtesy: Canva

Smartphone Tips And Tricks: जब से 5जी इंटरनेट आया है तब से लेकर अब तक इंटरनेट यूजर्स में इजाफा ही देखने को मिला है. यही एक बड़ा कारण भी है कि स्मार्टफोन में इंटरनेट का इस्तेमाल भी बढ़ गया है. लेकिन फिर भी कई बार यूजर्स को फोन में सिग्नल न आने की दिक्कत बनी रहती है. स्मार्टफोन के साथ एक कॉमन परेशानी है इंटरनेट का न चलना. अगर फोन में टावर है भी तो भी आपको ये दिक्कत हो सकती है. इससे छुटकारा पाने के लिए आपको एक छोटी-सी सेटिंग को तुरंत चेंज करना होगा जिसके बारे में हम यहां बता रहे हैं. 

ये सेटिंग करें चेंज: 

  • सबसे पहले फोन की इंटरनेट सेटिंग्स पर जाएं. 

  • इसके बाद About Phone में जाएं. 

  • फिर Sim Status पर क्लिक करें. 

  • सिम स्टेटस में यह चेक करें कि अगर 50 से लेकर 80dbm रहती है. यह एफिशियंसी सही रहती है. वहीं, अगर यह 70 से लेकर 90dbm तक है तो यह बहुत ही ज्यादा अच्छी मानी जाती है. 

  • सिम स्लॉट की जांच करें कि कहीं वो गलत स्लॉट में तो नहीं लगी है. 

  • अगर सिम किसी स्लॉट में लगी है और उसकी एफिशियंसी किसी दूसरे स्लॉट में जा रही है तो इससे इंटरनेट सही से काम नहीं करता है. 

  • इसके बाद फोन को एक बार एयरप्लेन मोड में डाल दें. फिर फोन ऑन करके इंटरनेट चेक करें. 

डाटा पैक भी कर लें चेक:

कई बार हमारी एक छोटी-सी लापरवाही से भी ऐसा होता है. अगर आप प्रीपेड यूजर हैं और आपको ये नहीं पता है कि आपका डाटा पैक खत्म हो गया है या नहीं, तो इसे चेक करें. कई बार डाटा पैक खत्म हो जाता है और हमें पता ही नहीं चलता है. अगर डाटा पैक खत्म हो गया है तो भी फोन में टावर होने के बाद भी इंटरनेट नहीं चलेगा.