menu-icon
India Daily
share--v1

स्मार्टफोन को खत्म करने वाले Humane AI Pin में हो रहा ब्लास्ट! कंपनी ने चार्ज करने से किया मना

Humane AI Pin: ह्यूमेन एआई कंपनी ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि वो एआई पिन चार्जर से डिवाइस को चार्ज न करें. इससे फोन में ब्लास्ट हो सकता है. 

auth-image
India Daily Live
Humane AI Pin
Courtesy: Humane

Humane AI Pin: कुछ ही समय पहले Humane AI Pin को पेश किया गया था जिसने स्मार्टफोन को खत्म करने का दावा किया था. लेकिन अब इसके ही हालात अच्छे नजर नहीं आ रहे हैं. बता दें कि कंपनी ने यूजर्स को सिक्योरिटी के चलते AI Pin चार्जर का इस्तेमाल न करने की चेतावनी दी है. Humane AI Pin ने एक नोटिस जारी किया है जिसमें यूजर्स को फायर सेफ्टी रिस्क के जोखिम से बचाया जा सके. थर्ड पार्टी सेलर द्वारा बेची गई इसकी यूनिट में समस्या आ रही है. 

क्या है समस्या:

थर्ड पार्टी के USB-C केबल और पावर सोर्स का इस्तेमाल करते समय चार्जिंग समस्या की रिपोर्ट की जा रही है. जब इस बात की जांच की गई तो पता चला कि इस सेलर की बैटरी सेल उनके क्वालिटी स्टैंडर्ड को पूरा नहीं करती है. इससे यूजर्स के लिए खतरा पैदा हो सकता है. Humane AI Pin ने तुरंत बैटरी सप्लायर्स को डिस्क्वालिफाई कर दिया है. अब कंपनी यूजर की सेफ्टी देखते हुए नया सप्लायर ढूंढने पर काम कर रहा है जिससे क्वालिटी मेंटेन किया जा सके. इस तरह से एआई पिन में आग भी लग सकती है.

यह दिक्कत चार्ज केस एक्सेसरी के कुछ स्पेसिफिक बैटरी सेल्स के साथ आ रही है और यह एक्सेसरी हार्डवेयर डिजाइन को नुकसान नहीं पहुंचाती है. इसके अलावा Humane AI और उसके प्रोडक्ट जैसे AI Pin, बैटरी बूस्टर और चार्ज पैड इस समस्या से प्रभावित नहीं है. इन प्रोडक्ट्स में डिस्क्वालिफाई वेंडर्स की बैटरी नहीं लगी हैं. 

क्या है कंपनी का कहना:

Humane AI ने इस बात पर जोर दिया कि वो यूजर सेफ्टी का सबसे ज्यादा ख्याल रखता है. कंपनी यह सुनिश्चित करती है कि AI Pin और उसके प्रोडक्ट यूजर सेफ्टी का पूरा ध्यान रखें और उन्हें कड़े टेस्ट से गुजरना पड़ता है. जो परेशानी यूजर्स को झेलनी पड़ी है उसके लिए Humane AI प्रभावित यूजर्स को Humane सब्सक्रिप्शन का अतिरिक्त दो महीने का सब्सक्रिप्शन फ्री दे रहा है.