share--v1

फिर से बंद हुई Nokia, जानें अब किस नाम से बिकेगा स्मार्टफोन

HMD कंपनी ने अपने नोकिया का साथ छोड़ दिया है. कंपनी अपने अपकमिंग प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को टीज कर रहा है जिसमें बताया गया है कि कंपनी किस तरह के फोन्स बनाएगी. 

auth-image
Shilpa Srivastava
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • HMD लॉन्च करेगी खुद के फोन्स
  • कंपनी ने कर दी बड़ी घोषणा

HMD Global पिछले काफी समय से नोकिया ब्रांडिंग के फोन्स बना रही है. लेकिन अब जल्द ही कंपनी नोकिया का साथ छोड़ सकती है. कंपनी HMD ब्रांड के ही फोन्स बनाएगी. HMD वर्तमान में अपने अपकमिंग प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को टीज कर रहा है जिसमें बताया गया है कि कंपनी किस तरह के फोन्स बनाएगी. बता दें कि HMD-ब्रांडेड स्मार्टफोन के बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2024 इवेंट के दौरान लॉन्च होने की उम्मीद है.

Nokia वेबसाइट के साथ हुआ बड़ा बदलाव:
Nokia.com/phones वेबसाइट अब HMD.com पर रीडायरेक्ट हो गई है. इसकी X आईडी भी इस बदलाव का हिस्सा है. यहां पर यूजरनेम @nokiamobile के बजाय @HMDglobal हो गया है. एचएमडी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, वो नोकिया स्मार्टफोन और नोकिया डंबफोन अभी भी बनाएंगे लेकिन इससे ज्यादा काफी कुछ हमारे पिटारे में है जो यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. इसमें HMD के ओरिजिनल प्रोडक्ट शामिल होंगे. कंपनी अपने पोर्टफोलियो में स्मार्टफोन, टैबलेट और फीचर फोन शामिल करेगी. 

कंपनी ने शेयर किया नया टीजर: 
कंपनी की वेबसाइट पर एक टीजर शेयर किया गया है जिसमें कंपनी ने अपने नाम पर फोकस किया है. ह्यूमन मोबाइल डिवाइसेज, HMD का पूरा नाम है. अब यह देखना बेहद ही दिलचस्प रहेगा कि कंपनी के प्रोडक्ट्स मार्केट में पहले से मौजूद कंपनियों को कड़ी टक्कर दे सकते हैं, या फिर नहीं. 

पहला HMD स्मार्टफोन कौन-सा होगा और इसे कब लॉन्च किया जाएगा, इसकी जानकारी अभी नहीं दी गई है. एक लीक के अनुसार, इस फोन का कोडनेम N159V बताया गया है. इसमें ड्यूल रियर कैमरा यूनिट दी जा सकती है जिसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) सपोर्ट के साथ 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर सेंसर दिए जाने की उम्मीद है. इसका प्लास्टिक फ्रेम ब्लैक और सियान कलर में आ सकता है. 

Also Read

First Published : 02 February 2024, 11:19 AM IST