menu-icon
India Daily
share--v1

किडनी आपकी लेकिन देखभाल करेगी सरकार, लॉन्च किया स्पेशल App

Tech News: केंद्र सरकार ने लोगों के स्वास्थ्य से जुड़ी एक एप लॉन्च की है. इस एप की मदद से लोग 24 घंटों अपनी किडनी को ट्रैक कर सकेंगे. इसे गूगल प्ले स्टोर और एपल स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है.

auth-image
India Daily Live
hellokidney ai app

Tech News: किडनी मानव शरीर का अहम अंग है. किडनी में खराबी होने पर पूरे शरीर का स्वास्थ्य गंभीर रूप से प्रभावित हो जाता है. ऐसे में किडनी का ख्याल रखना बेहद जरूरी है. इसी जरूरत को ध्यान में रखते हुए सरकार ने एक स्पेशल App लॉन्च की है. इस एप की मदद से किडनी की केयर की जा सकती है. इसका नाम HelloKidney रखा गया है. 

हेलो किडनी नाम की एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है. इसे गूगल प्ले स्टोर और एपल के एप स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है. इस एप को 4P हेल्थकेयर ने बनाया है. डिजिटल इंडिया के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल से इस एप के बारे में जानकारी दी गई है. 

आंध्र प्रदेश सरकार ने एक ग्लोबल एजेंसी द्वारा समर्थित एआई एप के माध्यम से किडनी रोगों की जांच की योजना बना रही है. केंद्र सरकार ने नेशनल हेल्थ मिशन के तहत इस पायलट प्रोजेक्ट को मंजूरी दी है. इस एप की मदद से आप अपनी किडनी की सेहत को 24 घंटे ट्रैक कर सकते हैं और इस बारे में डॉक्टर को जानकारी प्रदान कर सकते हैं.