menu-icon
India Daily
share--v1

Facebook Mistakes: भूलकर भी फेसबुक चलाते समय न करें ये 5 गलतियां, पड़ जाएंगे लेने के देने

फेसबुक का इस्तेमाल करते समय की गई ये 5 गलतियां आपको जेल पहुंचा सकता है. कई बार मस्ती-मजाक भी भारी पड़ सकता है. 

auth-image
India Daily Live
Facebook Mistakes

Facebook Mistakes: अगर आप फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है. फेसबुक एक ऐसी सोशल मीडिया ऐप है जिसके जरिए आप दूर-दराज बैठे किसी व्यक्ति से कनेक्ट कर सकते हैं. चाहें बच्चे हो या बुजुर्ग, हर कोई इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करता है. यहां पर हम फोटोज से लेकर वीडियोज तक कई प्राइवेट कंटेंट शेयर करते हैं. 

कई बार हम फेसबुक इस्तेमाल करते समय कुछ गलतियां कर बैठते हैं और मुश्किल में फंस सकते हैं. सिर्फ यही नहीं, फेसबुक पर की गई ये गलतियां आपको जेल भी पहुंचा सकती है. यहां हम आपको 5 ऐसी ही गलतियां बता रहे हैं जो आपको आज ही बंद कर देनी चाहिए. 

फेसबुक पर ये 5 गलतियां आज ही कर दें बंद:

  • फेसबुक पर किसी की धार्मिक भावना को गलती से भी ठेंस न पहुंचाएं. अगर ऐसा होने पर दंगे भड़क सकते हैं. इस मामले में आपको जेल भी जाना पड़ सकता है. 

  • अगर आपकी आदत है पाइरेटेड मूवीज बेचने की तो आपको सावधान रहना चाहिए. जो लोग पाइरेटेड मूवीज में लिप्त पाए जाते हैं उन्हें जेल जाना पड़ सकता है. 

  • अगर आपको किसी को परेशान करने की आदत है या फिर किसी लड़की को आप गलत मैसेज भेजते हैं तो आपको सावधान हो जाना चाहिए. अगर आप किसी लड़की को गलत मैसेज भेजते हैं और वो आपकी कंप्लेंट कर देती है तो आप पर कार्रवाई हो सकती है. 

  • फेसबुक पर ऐसी कोई भी चीज शेयर न करें जो भड़काऊ हो. इससे समाज को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. अगर आप पर इसे लेकर कार्रवाई होती है तो आपको जेल भी जाना पड़ सकता है.

  • अगर आप किसी को फेसबुक पर धमकी देते हैं या फिर आपत्तिजनक मैसेज भेजते हैं तो आप पर कार्रवाई की जा सकती है. आपको इस हरकत को आज ही बंद कर देना होगा.