share--v1

Samsung को मुंहतोड़ जवाब देगा Apple! कई AI फीचर्स के साथ आएगा iOS 18

Apple AI Features: सैमसंग की तरह एप्पल भी जल्द ही AI फीचर्स लॉन्च कर सकता है. इन फीचर्स के साथ आईफोन का एक्सपीरियंस बढ़ जाएगा. चलिए जानते हैं इनके बारे में. 

auth-image
Shilpa Srivastava
फॉलो करें:

Apple AI Features: एक तरफ Google और Samsung ने AI की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए हैं. वहीं, दूसरी तरफ Apple ने भी खुद को इस रेस में शामिल कर लिया है. Apple अपने जेनरेटिव AI को लेकर संकेत दे रहा है. हालांकि, इसे यूजर्स तक पहुंचाने में अभी कुछ समय लग सकता है. यूजर्स के मन में iPhone AI को लेकर काफी सवाल हैं कि आखिर Apple इस नई तकनीक को किस दिशा में ले जा रहा है.

कंपनी के सीईओ टिम कुक ने खुलासा किया कि 2024 में Apple iOS 18 अपडेट के जरिए iPhones पर AI सर्विसेज पेश की जाएंगी. टिम कुक ने कहा है,  हम AI टेक्नोलॉजीज पर निवेश करना जारी रखेंगे. इस पर पिछले काफी समय से काम चल रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, कुछ फीचर्स की जानकारी दी गई है, जिनके बारे में हम आपको यहां बता रहे हैं. 

iPhones के लिए आएंगे AI फीचर्स: 

  • कंपनी iOS 18 के साथ अपने सबसे बड़े ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट की घोषणा करेगी. कहा जा रहा है कि यह अब तक का सबसे बड़ा अपडेट हो सकता है. 

  • यह अपडेट सिरी को बेहद एडवांस्ड बना देगा. सिरी में LLM को इंटीग्रेट किया जाएगा जो इसे ChatGPT जैसा डिजिटल अस्सिटेंट बना देगा. 

  • एप्पल कई आईफोन ऐप्स में जैसे मैसेज, एप्पल म्यूजिक और पेज में भी एआई फीचर ला सकता है.

  • वीडियो और फोटोग्राफी के लिए कुछ AI सर्विसेज दी जा सकती हैं जो एक्सपीरियंस को पहले से बेहतर करेंगी. हालांकि, यह भी कहा जा रहा है कि यह सैमसंग गैलेक्सी S24 AI कैमरा से बेहतर नहीं होंगी. 

Apple लाएगा पहला फोल्डेबल फोन: 
गूगल, सैमसंग और वनप्लस ने फोल्डेबल मार्केट में अपने कदम रख दिए हैं. अब बारी है एप्पल की. कहा जा रहा है कि Apple कंपनी साल 2026 से 2027 तक 7 से 8 इंच वाला डिस्प्ले लॉन्च कर सकती है. 

Also Read

First Published : 05 February 2024, 11:33 AM IST