share--v1

5 फुट की ऊंचाई से गिरने पर भी नहीं टूटेगा फोन, जानें क्या है एंटी ड्रॉप डिस्प्ले

Honor X9b 5G को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है. इस फोन में एक कमाल का फीचर दिया जाएगा जिसमें अल्ट्रा बाउंस 360 डिग्री एंटी-ड्रॉप डिस्प्ले दी जाएगी. यह क्या है चलिए जानते हैं. 

auth-image
Shilpa Srivastava
फॉलो करें:

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी HonorTech जल्द ही Honor X9b 5G लॉन्च करने के लिए तैयार है. इस फोन को मार्केट में 15 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा. इस फोन को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें अल्ट्रा बाउंस 360 डिग्री एंटी-ड्रॉप डिस्प्ले दिया जाएगा जो लेटेस्ट कुशनिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है.

Honor X9b 5G के लॉन्च होने से पहे यह जानना भी तो जरूरी है कि आखिर यह टेक्नोलॉजी क्या है। इस तरह के डिस्प्ले के बारे में आपने पहली बार सुना होगा. ऐसे में हम आपको यहां बताने जा रहे हैं कि आखिर एटी-ड्रॉप डिस्प्ले क्या है. 

अल्ट्रा बाउंस 360 डिग्री एंटी-ड्रॉप डिस्प्ले क्या है:
यह डिस्प्ले काफी मजबूत होता है. फोन के 1.5 मीटर तक यानी करीब 5 फुट की ऊंचाई से गिरने के बाद भी यह नहीं टूटेगा. इस फोन के डिस्प्ले को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि यह टेक्नोलॉजी 360 डिग्री प्रोटेक्शन देती है फिर चाहें डिवाइस मार्बल पर ही क्यों न गिरे. इसे थ्री-लेयर प्रोटेक्टिव स्ट्रक्चर के साथ पेश किया गया है जो फोन को पूरी तरह से मजबूत बनाता है. यह टेक्नोलॉजी फोन को चारों तरफ से झटकों से बचाता है. 

हॉनर ने दावा किया है कि इस फोन को SGS से 5 स्टार रेटिंग मिली है. यह ओवरऑल ड्रॉप रेजिस्टेंस सर्टिफिकेशन है. इसका फायदा यह है कि इससे स्क्रीन नहीं टूटेगी. 

इसमें दी गई है अल्ट्रा-बाउंस टेक्नोलॉजी, फोन को ड्रॉप और स्पलैश सर्टिफिकेशन से बचाएगी. इसके साथ ही फोन पानी में खराब नहीं होता है. इसे IP53 वॉटर और डस्ट रेस्सिटेंट सर्टिफिकेशन दिया गया है. इससे पानी में खराब नहीं होगा. इसमें माइक्रो-लेवल गैप डिजाइन दिया गया है जो एयरबैग के तौर पर काम करता है. 

आंखों के लिए सही रहेगा Honor X9b:
कंपनी ने फोन को लेकर यह भी दावा किया है कि इसमें 6.78 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा. इसमें 120 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट, 1.5K रेजोल्यूशन जैसे फीचर्स दिए जाएंगे. आई सेफ्टी के लिए 1920 Hz PWM डिमिंग टेक्नोलॉजी दी गई है जो आंखों पर ज्यादा असर नहीं डालती है. इसमें नाइट डिस्प्ले सपोर्ट भी दिया गया है. 

Also Read

First Published : 05 February 2024, 10:12 AM IST