menu-icon
India Daily
share--v1

Internet में ये चीज सबसे ज्यादा सर्च करते हैं भारतीय, गांव वाले खूब उठाते हैं 'मौज'

Internet Users in India: ताजा रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि भारत में इंटरनेट इस्तेमाल करने वालों की संख्या 82 करोड़ 10 लाख हो गई है. जानिए इंडिया में सबसे ज्यादा इंटरनेट पर लोग क्या सर्च करते हैं.

auth-image
India Daily Live
86 Percent Indian People use internet to enjoy OTT

Internet Users in India: भारत में इंटरनेट का यूज करने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. ताजा रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि अब देश में इंटरनेट यूजर्स की संख्या 82 करोड़ 10 लाख हो चुकी है. खास बात ये है कि हमारे देश में सबसे ज्यादा इंटरनेट का यूज गांव के लोग करते हैं, जिनकी संख्या 44 करोड़ 20 लाख है. शहर के 37 करोड़ 80 लाख इंटरनेट पर सक्रिय हैं. 

Internet and Mobile Association of India की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि भारत की आबादी के लगभग 86 प्रतिशत लोग इंटरनेट का यूज कर रहे हैं. सबसे ज्यादा डेटा की खपत OTT पर की जाती है. भारत के 80 करोड़ यूजर में से लगभग 70 करोड़ लोग OTT प्लेटफॉर्म्स पर ऑडियो और वीडियो देख रहे हैं. 

सबसे ज्यादा इस चीज को सर्च करते हैं भारतीय यूजर

ताजा रिपोर्ट बताती है कि भारत ने OTT प्लेटफॉर्म की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. भारत में Netflix, Hotstar, जियो सिनेमा, अमेजन प्राइम वीडियो, जी5 पॉपुलर OTT प्लेटफॉर्म्स में शामिल हैं. इन पर गांव और शहर के यूजर सबसे ज्यादा समय बिताते हैं. 

भारत में इंटरनेट पर यूजर क्या-क्या देखना पसंद करते हैं

ऑनलाइन एक्टिविटी यूजर्स की संख्या
OTT कंटेंट 70 करोड़ 70 लाख
कम्युनिकेशन 62 करोड़ 10 लाख
सोशल मीडिया 57 करोड़ 50 लाख
ऑनलाइन गेमिंग 43 करोड़ 80 लाख
ऑनलाइन खरीदारी 42 करोड़ 70 लाख
डिजिटल पेमेंट 37 करोड़
ऑनलाइन लर्निंग 2 करोड़ 40 लाख