share--v1

UP News: जहर और हार्टअटैक के बीच उलझी मौत की गुत्थी, जब जेल में अचानक बिगड़ी थी मुख्तार अंसारी की तबियत

UP News: उत्तर प्रदेश में डॉन से नेता बने मुख्तार अंसारी को अचानक तबियत खराब होने के बाद बांदा जेल से अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उधर मुख्तार के सांसद भाई अफजाल ने अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

auth-image
India Daily Live

UP News: उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने के बाद गुरुवार शाम को बांदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां देर रात मुख्तार अंसारी की मौत हो गई. मुख्तार की मौत का रहस्य अब उन्हें जहर देने और हार्ट अटैक के बीच उलझ गया है. हालांकि मुख्तार के वकील नसीम हैदर ने इस मामले की पुष्टि की थी कि उन्हें तबियत खराब होने के बाद बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. 

2 दिन पहले भी जेल में पेट दर्द की शिकायत के कारण मुख्तार अंसारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अब मुख्तार की तबियत खराब होने पर उनके भाई अफजाल अंसारी ने आरोप लगाया है कि मुख्तार को जेल में खाने में जहर दिया गया है. हालांकि बांदा मेडिकल की ओर से जारी मुख्तार के हेल्थ बुलेटिन में कहा गया है कि उनकी मौत कार्डिएक अरेस्ट (हार्ट अटैक) से हुई है. 

मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल ने कही ये बात

गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी ने बताया कि मुख्तार को जेल में खाने में कोई जहरीला पदार्थ दिया गया है. ऐसा दूसरी बार हुआ है. अफजाल अंसारी का आरोप है कि करीब 40 दिन पहले भी उन्हें जहर दिया गया था. हाल ही में 19 मार्च या 22 मार्च को उन्हें फिर से जहर दिया गया, जिसके कारण उनकी हालत खराब है. 

अधिकारियों ने बताया तबीयत खराब होने का ये कारण

यूपी जेल विभाग ने बयान जारी किया था कि मुख्तार अंसारी के रात में शौचालय में गिरने के बाद उन्हें तुरंत जेल डॉक्टर की ओर से इलाज दिया गया था. मुख्तार अंसारी 2005 से पंजाब और उत्तर प्रदेश की जेल में बंद हैं. 60 साल के डॉन से नेता बने मुख्तार अंसारी के खिलाफ 60 से ज्यादा क्रिमिनल केस दर्ज हैं. उन्हें सितंबर 2022 से आठ मामलों में यूपी की अलग-अलग अदालतों की ओर से सजा सुनाई गई थी. 

मुख्तार पर दर्ज हैं 66 से ज्यादा क्रिमिनल केस

उनका नाम पिछले साल उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से जारी 66 गैंगस्टरों की सूची में था. उनके परिवार वालों ने पहले भी कई बार आशंका जताई है कि मुख्तार अंसारी को फर्जी मुठभेड़ में मारा जा सकता है. अब मुख्तार की तबियत खराब होने पर उनके भाई और परिवार वालों ने जहर देने का आरोप लगाया है. 

बांदा मेडिकल कॉलेज में भारी फोर्स तैनात

जानकारी के मुताबिक मामला बढ़ता जा रहा है. रीजनल मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मुख्तार अंसारी को हार्टअटैक आने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया. उधर, मामले की गंभीरता को देखते हुए बांदा मेडिकल कॉलेज को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. साथ ही जिलाधिकारी और एसपी मौके पर पहुंच गए हैं. बांदा के साथ-साथ मऊ और गाजीपुर में भी पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. 

Also Read