share--v1

शाइनिंग इंडिया के दौर में खत्म कर दिया था पेट्रोलियम मंत्री का फ्यूल, जानें कैसा रहा है गोविंदा का राजनीतिक करियर

Govinda Joins Shivsena: फिल्म अभिनेत्रा गोविंदा एक बार फिर राजनीति में एंट्री कर चुके हैं. मुंबई में सीएम एकनाथ शिंदे ने उन्हे पार्टी की सदस्यता दिलाई है. आइए पॉलिटिक्स में दूसरी बार एंट्री करने वाले गोविंदा के राजनीतिक सफर के बारे में जानते हैं.

auth-image
Purushottam Kumar

Govinda Joins Shivsena: लोकसभा चुनाव से पहले जाने माने फिल्म अभिनेता गोविंदा एनडीए में शामिल हो गए हैं. एक्टर गोविंदा आज एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना में शामिल हो गए हैं. सीएम एकनाथ शिंदे ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई है.

शिवसेना एकनाथ शिंदे गुट में एक्टर गोविंदा के शामिल होने के बाद सियासी गलियारों में हर तरफ इस बात की चर्चा है कि वह उत्तर पश्चिम मुंबई लोकसभा सीट से एनडीए के उम्मीदवार हो सकते हैं. 

पेट्रोलियम मंत्री की निकाली थी हवा

एक्टर गोविंदा ने साल 2004 में पॉलिटिक्स में एंट्री की थी. शाइनिंग इंडिया के दौर में उन्होंने पेट्रोलियम मंत्री को करारी शिकस्त दी थी. कांग्रेस ने मुंबई नॉर्थ सीट से टिकट देकर उन्हें बीजेपी के दिग्गज नेता और उस समय के पेट्रोलियम मंत्री राम नाईक के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा था. यही वह दौर था जब अटल बिहारी वाजपेयी शाइनिंग इंडिया रथ पर सवार होकर चुनावी मैदान में थे.

2008 में पॉलिटिक्स से दूर होने का लिया था फैसला

कांग्रेस के टिकट पर साल 2004 में चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचने के बाद साल 2008 में 20 जनवरी को गोविंदा ने राजनीति छोड़ने और अपने फिल्मी करियर पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला लिया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से खबर है कि गोविंदा के बाद अभिनेत्री करिश्मा कपूर और करीना कपूर भी एकनाथ शिंदे गुट शिवसेना में शामिल हो सकते हैं.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीट पर 5 चरण में चुनाव होना है. महाराष्ट्र में पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को, दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को, तीसरे चरण में 7 मई को, चौथे चरण में 13 मई को और पांचवें  चरण में 20 मई को वोट डाले जाएंगे. 

Also Read