menu-icon
India Daily
share--v1

UP News: काशी विश्वनाथ मंदिर के आसपास नहीं दिखेंगी मीट-मछली, मुर्गे की दुकानें

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में नगर निगम की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. यहां टीम ने विश्व प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर के आसपास मीट, मछली और मुर्गे की 26 दुकानों को सील किया है.

auth-image
India Daily Live
UP News, Kashi Vishvanath Mandir, Varanasi Nagar nigam, Meet Shops

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां विश्व प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर के पास चल रही मीट की दुकानों को बंद कराया गया है. शुक्रवार को नगर निगम प्रशासन की ओर से इस मामले में कार्रवाई की गई है. 

रीजनल मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक नगर निगम प्रशासन ने 26 दुकानों को सील किया है. इसी साल की शुरुआत में काशी नगर निगम की एक बैठक में तय हुआ था कि विश्वनाथ मंदिर से 2 किमी के दायरे में मांस-मछली की दुकानें नहीं चलेंगी. 

काशी नगर निगम के सदन में पास हुआ प्रस्ताव

काशी नगर निगम के सदन की बैठक में पेश प्रस्ताव के बाद प्रशासन को कार्रवाई के लिए आदेश जारी किया गया. नगर निगम के पशु एवं चिकित्सा कल्याण अधिकारी डॉ. अजय प्रताप सिंह ने अपनी टीम के साथ मिलकर शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई कर दी.

इन इलाकों में नगर निगम ने की कार्रवाई

टीम ने इलाके के नई सड़क, बेनिया, शेखसलीम फाटक, सराय गोवर्धन में छापेमारी शुरू की. इस दौरान नगर निगम की टीम ने 26 दुकानों पर अवैध कार्रवाई करते हुए सील कर दी है. इस दौरान कार्रवाई को लेकर पूरे शहर में हड़कंप मच गया. लोग अपनी-अपनी दुकानों को बंद करके भाग खड़े हुए. 

अभी और होगी कार्रवाई

रिपोर्ट में कहा गया कि अब काशी विश्वनाथ मंदिर से 2 किमी के दायरे में कोई भी मीट, मछली या फिर मुर्गे की दुकान नहीं चलेगी. कहा ये भी जा रहा है कि इन इलाकों के अलावा अभी और भी इलाकों में इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी. नगर निगम प्रशासन की ओर से की गई इस कार्रवाई से पहले दुकानदार अपनी दुकानों पर ताले डालकर भाग गए, जिसके बाद टीम ने शटरों पर नोटिस चस्पा किया है.