menu-icon
India Daily
share--v1

UP Paper Leak Case: UP पुलिस पेपर लीक मामले में ट्रांसपोर्ट कंपनी का नाम आया सामने, STF की गिरफ्त में आरोपी

UP Paper Leak Case: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में यूपी पुलिस एसटीएफ ने बड़ा खुलासा किया है. भर्ती परीक्षा का एग्जाम पेपर TCI ट्रांसपोर्ट कंपनी ने लीक किया है.

auth-image
Tushar Srivastava
UP Paper Leak Case

UP Paper Leak Case: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. भर्ती परीक्षा का एग्जाम पेपर TCI ट्रांसपोर्ट कंपनी ने लीक किया है. इस मामले में खुलासा हुआ है कि कर्मचारियों ने अहमदाबाद वेयर हाउस से पेपर लीक किया है. पेपर लीक करने वाले कर्मचारी को STF ने गिरफ्तार किया है. 

बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा के पेपर लीक गैंग इस पूरे मामले में शामिल थे. पेपर लीक का सरगना अभिषेक शुक्ला भी गिरफ्तार हुआ है. शुक्ला का साथी रवि अत्री की गिरफ्तारी के लिए दबिशें जारी है. वहीं दिल्ली पुलिस के एक सिपाही समेत कई लोगों की तलाश जारी है.

गिरफ्त में जींद जिले का रहने वाला आरोपी महेंद्र शर्मा 

बीते दिनों यूपी पुलिस STF ने हरियाणा के जींद जिले से एक आरोपी महेंद्र शर्मा को गिरफ्तार किया. एसटीएफ की जांच टीम ने गिरोह के छह सदस्यों को पांच मार्च को मेरठ से गिरफ्तार किया था और पूछताछ के दौरान उन्होंने हरियाणा के जींद जिले के पिल्लूखेड़ा थाने के ढाढरथ गांव के महेंद्र शर्मा के नाम का खुलासा किया था. एसटीएफ ने दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल विक्रम पहल के नाम का खुलासा किया जो लीक के पीछे गिरोह के साथ मिलकर काम कर रहा था. 

अभ्यर्थियों के विरोध-प्रदर्शन के मद्देनजर परीक्षा रद्द

17 और 18 फरवरी को यूपी में सिपाही भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था. जिसमें परीक्षा का पेपर लीक हो गया था. पेपर लीक होने के बाद अभ्यर्थियों के विरोध-प्रदर्शन के मद्देनजर योगी सरकार ने परीक्षा को रद्द करते हुए अगले 6 महीने में इसे फिर से कराने के निर्देश जारी किए थे.