menu-icon
India Daily
share--v1

Meerut: मेरठ में शिवलिंग से नाग की मूर्ति की चोरी, जानें चोर ने इस घटना को कैसे दिया अंजाम

Meerut: मेरठ में शिवलिंग से नाग की मूर्ति की चोरी का मामला सामने आया है. चोर शिवलिंग के पास रखे सांप को चुराकर भाग गया. इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आने पर पुलिस इस मामले की तहकीकात में जुटी हुई है.

auth-image
India Daily Live
Meerut

Meerut: मेरठ के एक मंदिर से शिवलिंग पर रखे तांबे के नाग और कलश चुराने का मामला सामने आया है. दरअसल यह मामला मेरठ के भावनपुर थाना क्षेत्र के अब्दुल्लापुर गांव की है. दरअसल एक शख्ख मंदिर में घुसा फिर चारों तरफ देखकर पूजा-पाठ करने लगा. उसके बाद उस शख्ख ने मंदिर में मत्था टेकने के बाद मंदिर में रखा तांबे नाग और कलश चुराकर भाग निकला. इस पूरी घटना का वीडियो सीसीटीवी में कैद हो गई. जिसके बाद स्थानीय लोगों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोपी की तलाश में जुट गई है. 

सामने आये सीसीटीवी फुटेज में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि युवक मंदिर में घुसता है. इसके बाद पूजा-पाठ करते हुए मंदिर में मौजूद मूर्तियों को हाथ जोड़कर प्रणाम करता है. इसके बाद चोर मंदिर से बाहर निकल जाता है. जब देखता है मंदिर के आसपास कोई नहीं है तो चोर मंदिर में दोबारा प्रवेश करता है और शिवलिंग पर चढ़ा नाग और कलश उतारकर धीरे से मंदिर से निकल जाता है. 

सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस 

इस घटना के बाद जब भक्त मंदिर में पूजा करने जाते हैं तो शिवलिंग पर चढ़ा नाग गायब मिलता है. जिसकी सूचना मंदिर प्रशासन को दी जाती है. जब मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे को चैक किया जाता है तो चोरी की पूरी घटना सामने आ जाती है.  मंदिर प्रशासन ने सीसीटीवी फुटेज पुलिस को सौंप दिया. जिसके बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज करके आरोपी पुलिस की तलाश में जुट गई है.