share--v1

Lok Sabha Elections 2024: वरुण गांधी नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, जानें क्या होगा उनका अगला प्लान?

Lok Sabha Elections 2024: पीलीभीत से बीजेपी सांसद मेनका गांधी इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. वह इस बार अपनी मां मेनका गांधी के लिए सुल्तानपुर में चुनाव प्रचार करेंगे.

auth-image
Tushar Srivastava

Lok Sabha Elections 2024: पीलीभीत लोकसभा सीट से टिकट नहीं मिलने के बाद वरुण गांधी के अगले कदम को लेकर चर्चाएं तेज है. अटकलें लगाई जा रही थी कि वह निर्दलीय चुनाव लड़ सकते है. तमाम तरह की चर्चाओं के बीच वरुण गांधी ने इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. मिल रही जानकारी के मुताबिक वह अपनी मां मेनका गांधी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे लेकिन खुद किसी भी लोकसभा से चुनाव नहीं लड़ेंगे.

वरुण गांधी पहली बार 2009 में पीलीभीत से जीते थे लेकिन 2014 में उन्हें सुल्तानपुर से बीजेपी ने चुनावी मैदान में उतारा. जहां उन्होंने बड़ी जीत दर्ज की थी. 2019 के लोकसभा चुनाव में मेनका गांधी को BJP ने सुल्तानपुर से तो वरुण गांधी को पीलीभीत से चुनावी मैदान में उतारा. इस बार बीजेपी ने वरुण गांधी को बेटिकट कर दिया वहीं उनकी मां मेनका गांधी सुल्तानपुर से चुनाव लड़ रही है. पार्टी लाइन के खिलाफ जाकर बयानबाजी करना वरुण के खिलाफ गया. 

अटकलों पर लगा विराम

पहले चर्चा थी कि वह बीजेपी से टिकट न मिलने पर निर्दलीय ही मैदान में उतर सकते हैं लेकिन वरुण गांधी ने बागी रुख अपनाने के बजाय पार्टी के लिए प्रचार करने का विकल्प चुना है. वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने उन्हें कांग्रेस में शामिल होना का खुला ऑफर दिया. अब वरुण गांधी को लेकर सियासी तस्वीर साफ है कि वह लोकसभा चुनाव में पार्टी के पक्ष में प्रचार करेंगे. 

Also Read